रफी अहमद किदवई इण्टर कॉलेज ने डाक अधीक्षक को किया सम्मानित

हरदोई।रफी अहमद किदवई इण्टर कॉलेज में हरदोई के डाक अधीक्षक एस के जैन को पूरे उत्तरप्रदेश में सर्वश्रेष्ठ माने जाने वाले व सर्वोच्च डाक अवॉर्ड 2021 मिलने पर सम्मान समारोह आयोजित किया गया।
इस अवसर पर अपने स्वागत से अभिभूत श्री जैन ने कहा कि यों तो सर्वश्रेष्ठ अवार्ड मिलने पर स्वागत सम्मान अलग बात है। परन्तु शिक्षा मन्दिर में सम्मान मिलना सम्मान की शोभा को और बढ़ा देता है। उन्होंने कहा सेवा से बढ़कर और कोई कार्य नहीं है और उन्हें गर्व की अनुभूति है कि जिस विद्यालय से उन्होंने डाक विभाग की योजना की शुरूआत कर सर्वश्रेष्ठ होने का गौरव हासिल किया है। उसी विद्यालय में आज उन्हें सम्मान मिल रहा है। उन्होंने घोषणा कि वे अपने स्तर तथा डाक विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से विद्यालय के भवन निर्माण में हर संभव सहयोग प्रदान करेंगे। कहा, वही व्यक्ति या अधिकारी महान होता है जिसमें मानवीयता व सेवा भावना कूट-कूट कर भरी होती है।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कॉलेज भवन निर्माण समिति के मुख्य संयोजक अरूणेश वाजपेयी ने श्री जैन के प्रति सम्मान प्रकट करते हुए कहा कि यह केवल उनके लिए ही नहीं वरन विद्यालय व हरदोई जनपद के लिये गौरव की बात है। कॉलेज साधारण सभा के उपाध्यक्ष पूर्ण कुमार गुप्ता ने कहा कि डाक विभाग में एस के जैन ने आकर जो संजीवनी दी है उससे डाक विभाग व डाक कर्मियों को उनके मानवीय पहलुओं से नई पहचान मिली है। कॉलेज प्रधानाचार्य डॉ अमित कुमार वर्मा ने अपने स्वागत उद्बोधन में श्री जैन का स्वागत अभिनन्दन किया। कालेज शिक्षक ज्ञानेन्द्र जयंत, रामेन्द्र कनौजिया, राम सिंह यादव तथा धर्मेश कटियार ने श्री जैन का माल्यापर्ण कर अभिनन्दन किया। प्रबन्ध समिति के उपाध्यक्ष डॉ नरेश चन्द्र शुक्ला ने जहाँ शाल ओढ़ाकर श्री जैन को सम्मानित किया, वहीं प्रबन्धक सुयश वाजपेयी ने प्रतीक चिन्ह के रूप में श्री जैन को सरस्वती जी की प्रतिमा भेंट की। कार्यक्रम का संचालन डॉ० देश दीपक शुक्ल ने किया तथा आभार प्रदर्शन ऋषि कुमार तिवारी ने किया।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

भाकियू के मंडल उपाध्यक्ष ने जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा।

बिलग्राम हरदोई ।। संपूर्ण समाधान दिवस में आए भाकियू के मंडल अध्यक्ष राज बहादुर सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *