कर्मचारी, शिक्षक एवं पेंशनर की वित्तीय व सेवा संबंधी समस्याओं का तत्काल समाधान किया जायेः-डीएम

कर्मचारी, शिक्षक एवं पेंशनर की वित्तीय व सेवा संबंधी समस्याओं का तत्काल समाधान किया जायेः-डीएम
10 दिन के अन्दर प्रार्थना पत्र का निस्तारण कर स्पष्ट व तार्किक आख्या उपलब्ध करायें:- अविनाश कुमार

हरदोई ।। कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत दर्पण की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने सेवारत एवं पेंशनरों की समस्याओं का समय से निस्तारण न करने वाले विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये ऐसे कर्मचारियों के सभी भुगतान निर्धारित समय के अन्दर कराना सुनिश्चित करें और भुगतान में बजट की कमी आती है तो संबंधित कर्मचारी के भुगतान के लिए विभाग से धनराशि आवंटित कराकर भुगतान करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के कर्मचारी, शिक्षक एवं पेंशनर की वित्तीय एवं सेवा संबंधी समस्याओं का तत्काल कार्यवाही करते हुए समाधान किया जाये।
बैठक में जिलाधिकारी ने पेंशनरों की सेवा सम्बन्धी प्रत्येक समस्या को गम्भीरता से लेते हुए सुना, तथा सम्बन्धित अधिकारियों को तत्काल कार्यवाही हेतु निर्देशित किया। समिति की बैठक में उन्होने प्रभारी दर्पण को निर्देश दिये कि प्राप्त नये प्रार्थना पत्रों को अपलोड कर संबंधित कार्यालयों को आख्या हेतु प्रार्थना पत्रों का प्रेषण कार्य पूर्ण कर लें और सम्बन्धित कार्यालयाध्यक्ष प्रार्थना पत्र प्राप्त होने की तिथि से 10 दिन के अन्दर प्रार्थना पत्र का निस्तारण कर स्पष्ट व तार्किक आख्या प्रभारी दर्पण को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। इसके उपरान्त आख्या प्राप्त होने पर अपर जिलाधिकारी आख्या को आवश्यकतानुसार परीक्षण समिति को प्रेषित करने का निर्णय लेगें और पत्रावली समिति को प्रेषित कर दी जायेगी, और परीक्षण समिति द्वारा एक सप्ताह में परीक्षण आख्या प्रेषित की जायेगी तथा जिन विभाग की समय से निस्तारण आख्या आदि प्राप्त नहीं होगी उनके कार्यालयाध्यक्षों के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, कोषाधिकारी कंचन भारती, जिला विकास अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, जिला पंचायतराज अधिकारी गिरीश चन्द्र, बेसिक विभाग के लेखाधिकारी योगेश मिश्रा, प्रभारी दर्पण सुदेश कुमार दीक्षित सहित पेंशर्न्स आदि उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *