बांध पर स्वीकृत पुलिया निर्माण के विरोध में उतरे ग्रामीण  विधायक एसडीएम को भेजा शिकायती पत्र

हरदोई अरवल क्षेत्र के खद्वीपुर चैनसिंह से बेहथर गांव जाने वाले मार्ग पर तीन वर्ष पहले नाले पर 10 ग्राम पंचायतों के सहयोग से बंधे का निर्माण कराया गया था। जिस पर क्षेत्रीय भाजपा विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू के प्रयास से बंधा पर स्वीकृत पक्की पुलिया निर्माण होना है। जिसका ग्रामीणों ने विरोध करते हुए क्षेत्रीय विधायक एवं उप जिलाधिकारी सवायजपुर को बांध पर पुलिया निर्माण पर रोक लगाने के लिए शिकायती पत्र सौंपा है।
अरवल थाना क्षेत्र में भीषण बाढ़ आने पर खद्धीपुर चैनसिंह से बेहथर गांव के बीच रामगंगा नदी से निकली अलग धार से नाला की वजह से लगभग 50 गाँवो का संपर्क बाढ़ के समय टूट जाता था। जिससे लोगों का अरवल थाने मुख्यालय से भी संपर्क टूट जाता था जिसको 10 ग्राम पंचायतों के जन सहयोग से नाले पर बंधे का निर्माण कराया गया था। बारिश और बाढ़ के समय आवागमन पूरी तरीके से बंद हो जाता था। क्षेत्रीय विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू के प्रयास से इस बंधे पर 18 मीटर पुलिया व 1.48 किमी सड़क का 277.94 लाख रुपए की लागत से निर्माण कार्य होना है। चौसार गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य मनीष तिवारी,नरेश चंद्र त्रिपाठी, विकास तिवारी, शिवाकांत,ज्ञान चंद्र, अमित, संजीव शुक्ला, सुधाकर, प्रदीप कुमार, राजेश मिश्रा समेत 55 लोगों ने सामूहिक रूप से चौसार व बेहथर गांव के बड़ी संख्या में ग्रामीणों  ने उप जिला अधिकारी सवायजपुर राकेश कुमार सिंह और विधायक प्रताप सिंह रानू को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि 10 गाँवो की जनता ने सामूहिक रूप से चंदा एकत्र करके 2019 में बंधा बनवाया गया था। इस नाले पर बंधा बनवाने के लिए तत्कालीन सांसद अंशुल वर्मा एवं क्षेत्रीय विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू से भी बनवाने की गुहार लगाई गई थी लेकिन जब जनप्रतिनिधियों के द्वारा कोई समस्या का हल नहीं निकला तो ग्रामीणों ने चंदा करके नाले पर बंधा बनवाया जिससे लगभग 50 गांवों के लोगों को बाढ़ के समय बंधा ना होने की वजह से परेशानियां होती थी अब उन परेशानियों से निजात मिल चुकी है। बंधा बन जाने से शेखपुर परचोली, बारी दयालपुर, अंतूपुरवा, धनियामऊ ,नाऊपुरवा  समेत 50 गांवों के लोगों को अब बाढ़ के समय दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ रहा है।
भारतीय जनता पार्टी के विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने ग्रामीणों की तरफ से मिले शिकायती पत्र को संज्ञान में लेते हुए ग्रामीणों से वार्ता कर समस्या का जल्द समाधान कराये जाने की बात कही।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *