महिला सशक्तिकरण और जागरूकता” विषय पर कार्यशाला का आयोजन संपन्न

महर्षि विद्या मंदिर में “महिला सशक्तिकरण और जागरूकता” विषय पर कार्यशाला का आयोजन संपन्न
हरदोई।आज महर्षि विद्या मंदिर हरदोई में “महिला सशक्तिकरण और जागरूकता” विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला में उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत सब इंस्पेक्टर शिवानी सिंह ने मुख्य वक्ता और प्रेरक के रूप में विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं को उनके घर व बाहर अधिकारों का ज्ञान कराया और अपने अधिकारों के लिए मुखर अभिव्यक्ति के लिए प्रेरित किया।साथ ही यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस उनके अधिकारों के रक्षा में सदैव तत्पर है। 1090 एक ऐसा नम्बर है जिस पर किसी भी बालिका को अविलंब सुरक्षा सुनिश्चित करता है। आवश्यकता सिर्फ साहस से अपनी सही शिकायत दर्ज कराने की है,इसी क्रम में शिवानी सिंह ने बताया कि सभी अभिभावकों व विद्यालय प्रबंधन को छात्राओं के साथ साथ छात्रों को शिक्षित व जागरूक करना चाहिए क्योंकि इससे छात्राओं से अभद्रता व छेड़छाड़ की घटनाओं को ना सिर्फ कम किया जा सकता है बल्कि समाज में सुरक्षा व्यवस्था को सुनिश्चित किया जा सकता है।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि अपने अधिकारों का प्रयोग करते समय सभी छात्राओं को इस बात विशेष ध्यान रखना चाहिए कि 1090 उनके सही शिकायत दर्ज कराने के लिए दिया गया एक नम्बर है ना कि किसी मासूम या निर्दोष को फंसाने के लिए है अतः हमेशा सत्य घटनाओं की शिकायत दर्ज कराई जानी चाहिए।
इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक व पुलिस विभाग से कांस्टेबल सुमित गुप्ता,रोमी सिंह व संगीता सिंह ने भी संबोधित किया और कार्यशाला को सफल बनाने में सहयोग किया।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *