NCW की सदस्य का अजीबोगरीब बयान- अगर महिला शाम को बाहर न जाती तो न होती घटना

 

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी देवी

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य चंद्रमुखी देवी

Budaun Gangrape & Murder Case: बदायूं में 50 वर्षीय आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का 3 जनवरी को उस समय सामूहिक बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी गई जब वह शाम को मंदिर गई थी. मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार, उसके निजी अंगों में चोट और पैरों में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई.

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं (Budaun) जिले में निर्भया गैंगरेप (Nirbhaya Gangrape) जैसी वारदात के पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचीं राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) की सदस्य ने कहा कि अगर महिला शाम को अकेले बाहर नहीं जाती तो ये घटना नहीं हुई होती. बता दें बदायूं में 3 जनवरी को एक महिला की कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. पीड़ित परिवार से मिलने के लिए पैनल द्वारा भेजी गई दो सदस्यीय टीम में शामिल एनसीडब्ल्यू सदस्य चंद्रमुखी देवी ने अपराध स्थल का भी दौरा भी किया.

देवी ने कहा, “किसी महिला को किसी के प्रभाव में बेसमय बाहर नहीं जाना चाहिए. मुझे लगता है कि अगर वह शाम को बाहर नहीं गई होती, या उसके साथ परिवार का कोई सदस्य होता, तो इसे रोका जा सकता था.” देवी ने यह भी कहा कि वह घटना में पुलिस की भूमिका से संतुष्ट नहीं थीं. उन्होंने अपने दौरे के बाद कहा, “अगर पुलिस ने मामले में तेज़ी दिखाई होती, तो शायद वे पीड़िता को बचा सकते थे.”

देवी के इस बयान को लेकर फिल्म निर्माता और अभिनेत्री पूजा भट्ट ने ट्वीट कर आयोग और चेयरपर्सन रेखा शर्मा से पूछा कि क्या वह इस बयान का समर्थन करती हैं, यदि हां तो इस पर वह सफाई दें.

ये भी पढ़ें- 5 राज्‍यों में बर्ड फ्लू, जानिए सरकार की एडवाइजरी, जिससे इसे फैलने से रोका जा सके

आयोग की चेयरपर्सन ने दी सफाई
विवाद शुरू होने के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने ट्वीट कर सफाई दी. शर्मा ने कहा- नहीं, मैं इसका समर्थन नहीं करती. मुझे नहीं पता कि कैसे और क्यों आयोग की सदस्य ने ये कहा लेकिन किसी भी महिला को अपनी मर्जी से कभी भी और कहीं भी जाने का पूरा अधिकार है. जगहों को महिलाओं के लिए सुरक्षित रखना समाज और राज्य की जिम्मेदारी है.

इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले में राज्य पुलिस से तत्काल दखल देने को कहा. आयोग ने यह भी कहा कि वह अपनी एक सदस्य को घटना की जांच के लिए भेजेगा. आधिकारिक बयान के मुताबिक, महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इस मामले में तत्काल दखल की मांग की.

बयान में कहा गया है कि महिला आयोग की एक सदस्य पीड़ित परिवार के सदस्यों और पुलिस अधिकारियों से मुलाकात करेंगी. आयोग ने पुलिस से इस मामले में विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट भी तलब की है. ias Coaching

गौरतलब है कि बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बुधवार को बताया कि गत रविवार को उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव में मंदिर गयी 50 वर्षीय एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के साथ बलात्कार की पुष्टि हुई है और उसके गुप्तांग में चोट के निशान तथा पैर की हड्डी टूटी पाई गई है.



Source link

About graminujala_e5wy8i

Check Also

अयोध्या में खुला हरि कृष्णा ग्रुप का पहला स्टोर,

अयोध्या, हरि कृष्णा ग्रुप की ओर से किसना ने अयोध्या शहर में अपने पहले स्टोर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *