शिकायतों की पारदर्शिता हेतु एसपी ने गठित किया विशेष जांच दल

स्पेशल इंक्वायरी टीम सीधे उनके पर्यवेक्षण में करेगी-अजय कुमार
हरदोई।पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने शिकायतों के वास्तविक निस्तारण हेतु क्रॉस जांच कराकर समाधान करने के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया है जो तत्काल प्रभाव से कार्य करना शुरू कर दिया है।
विशेष जांच दल के गठन की आवश्यकता को इंगित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रायः यह पाया गया है कि जनता दरबार के दौरान शिकायत लेकर आए  फरियादियों की शिकायत का निस्तारण संतोषजनक नहीं हो पाता है अतः वह दोबारा प्रार्थना पत्र लेकर आते हैं कुछ गोपनीय शिकायतें भी मिलती हैं, जिसके वास्तविक निस्तारण के लिए उन्होंने एक विशेष जांच दल गठित किया है जो सीधे उनके पर्यवेक्षण में काम करेगा। क्रॉस जांच कराने के बाद फरियादी की शिकायत का वास्तविक निस्तारण हो सकेगा।
श्री कुमार ने बताया कि विशेष जांच दल में निरीक्षक भगवान चंद वर्मा,वाचक,पुलिस अधीक्षक (प्रभारी), उप निरीक्षक विनोद कुमार शर्मा प्रभारी आइजीआरएस (सदस्य), महिला उपनिरीक्षक श्रीमती संध्या सिंह प्रभारी हाल-चाल दस्ता (सदस्य), प्रभारी आईजीआरएस मेरे द्वारा सुपुर्द किए गए जांच हेतु अपने साथ अपने कार्यालय से किसी एक आरक्षी को साथ लेकर जाएंगे।प्रभारी हालचाल दस्ता मेरे द्वारा सुपुर्द किए गए जांच हेतु किसी एक महिला आरक्षी को अपने कार्यालय से सहयोग के लिए साथ लेकर जाएंगी।वह भी सदस्य होगा।विशेष जांच दल को मौके पर जांच करने हेतु सहयोग के लिए प्रतिसार निरीक्षक अथवा उपनिरीक्षक परिवहन कार्यालय एक अच्छी हालत में वाहन व चालक तत्काल उपलब्ध कराएंगे। यह दल को मेरे द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र की जांच को मौके पर जाकर जांच करेंगे और तथ्यों सहित जांच आख्या व्यक्तिगत रूप से मुझसे मिलकर अवगत कराएंगे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस विशेष जांच दल ने तत्काल प्रभाव से काम शुरू कर दिया है।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, कल सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

बिलग्राम हरदोई ।नगर क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *