हमारा आँगन, हमारे बच्चे कार्यक्रम का हुआ आयोजन

छोटे बच्चों को स्कूल से जोड़ेगा ‘हमारा आंगन-हमारे बच्चे
हरदोई। हमारा आंगन हमारे बच्चे’ कार्यक्रम का आयोजन ब्लॉक संसाधन केंद्र हरियावां पर किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य आंगनबाड़ी केंद्र पर पढ़ने वाले बच्चों की शिक्षा को मजबूत करना है।
आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ डायट प्रवक्ता श्रीमती भारतीय सिंह एवं जिला समंवयक राहुल दुबे खंड शिक्षा अधिकारी हरियावां फूलचन्द्र द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया।
सरकार का उद्देश्य है कि जब बच्चे आंगनबाड़ी से निकलकर बेसिक विद्यालयों में पहुंचे तो उनके पास पर्याप्त जानकारियां हो ताकि आगे की पढ़ाई करने में उन्हें असुविधा न महसूस हो।
खंड शिक्षा अधिकारी फूलचन्द्र ने आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को आंगनबाड़ी की शिक्षा का स्तर मजबूत करने को कहा। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि इस उत्सव का उद्देश्य आंगनबाड़ी के बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराना है। जिससे वह कक्षा एक में पहुंचे तब उनके पास ज्ञान की कमी न हो। शिक्षा विभाग द्वारा स्टाल लगाकर सरकार की योजनाओं से जन समुदाय को जागरूक किया गया। इसके अतिरिक्त मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी हरियावां फूलचंद  द्वारा आपका मतदान, लोकतंत्र की जान सेल्फी प्वाइंट भी लगाया गया। जिसके द्वारा लोगों को शत-प्रतिशत मतदान किए जाने हेतु प्रोत्साहित करने का प्रयास किया गया। कार्यक्रम का संचालन राजीव शुक्ला द्वारा किया गया। इस मौके पर मुनेश्वर दयाल, रमाकांत
दिवाकर नंदकिशोर पुष्कर आदर्श शुक्ला कुंदन, राघवेंद्र शुक्ला, अपूर्व अवस्थी आदि उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

सपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाया

बिलग्राम हरदोई ।। पूर्व मुख्यमंत्री और कन्नौज सांसद अखिलेश यादव के जन्म दिन के शुभ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *