गुरु पूर्णिमा समारोह एवं महर्षि विश्व शांति आंदोलन का 14 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मना

हरदोई। महर्षि विद्या मंदिर  में गुरु पूर्णिमा समारोह एवं महर्षि विश्व शांति आंदोलन का 14 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ गुरु परंपरा पूजन व दीप प्रज्ज्वलन व महर्षि विश्व शान्ति आंदोलन के परिचय से हुआ। सभी आए हुए अतिथियों के स्वागत के साथ प्रधानाचार्य अवधेश प्रताप सिंह ने महर्षि विद्या मंदिर समूह के अध्यक्ष ब्रह्मचारी गिरीश जी के संदेश को पढ़ कर सुनाया, जिसमें उन्होंने कहा कि महर्षि जी की इच्छा थी कि यदि सम्पूर्ण विश्व के लिए 10000 वैदिक पंडितों के शान्ति समूह की स्थापना कर दी जाए तो उनके नित्य प्रातः संध्या योग, भावातीत ध्यान, सिद्धी कार्यक्रम और यौगिक उड़ान के अभ्यास से सम्पूर्ण विश्व की सामूहिक चेतना में सकारात्मकता की बृद्धि होगी और नकारात्मकता का शमन होगा।
 इस अवसर पर सभी का आवाहन है कि इस शान्ति समूह का हिस्सा बन कर विश्व शान्ति स्थापना में अपने अपने योगदान दे, इसके लिए संस्था की वेबसाइट www.worldpeace9000.com पर जाकर अपना योगदान दें।
इस अवसर पर विद्यालय के छात्र पीयूष सिंह चौहान ने योग आसनो का प्रदर्शन किया। अभिषेक सिंह ने गीत प्रस्तुत किया व वत्सल मिश्रा, अनुष्का राठौर और कृतिका सिंह ने गुरु की महिमा पर अपने विचार प्रस्तुत किए.
इसी अवसर पर विद्यालय के अध्यापक आर. के. सिंह, सर्वेश मिश्रा ने भी अपने विचार दिए, मंच संचालन अभिषेक कुमार ने किया।
अंत में प्रधानाचार्य अवधेश प्रताप सिंह ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया और योग आसनों के शानदार प्रस्तुति के लिए कक्षा 9 के छात्र पीयूष सिंह चौहान को रू.501 का पुरस्कार भी दिया और प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *