एस आर एम पब्लिक स्कूल में वार्षिक समारोह का आयोजन हुआ

बिलग्राम/हरदोई।सदरपुर स्थित श्रीराम सिंह मेमोरियल पब्लिक स्कूल का वार्षिक समारोह विद्यालय प्रांगण में आयोजित हुआ।समारोह का उद्घाटन संस्था के प्रबंधक रजनीकांत सिंह तथा मुख्य अतिथि सतीश वर्मा पूर्व विधायक,वीके दुबे जिला विद्यालय निरीक्षक,राहुल कश्यप विश्वकर्मा उपजिलाधिकारी बिलग्राम,सत्येंद्र कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी बिलग्राम, प्रीतेश दीक्षित जिला उपाध्यक्ष ने दीप प्रज्वलित कर किया।
इसके पश्चात प्रधानाचार्या खुशबू उपाध्याय ने सभी अतिथियों का स्वागत सैपलिंग तथा वेलकम स्पीच देकर किया।छात्र -छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्‍कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए।सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत सर्वधर्म वन्दना से की गई। इसके बाद नन्हे मुन्हें प्यारे बच्चों ने अपना डिस्को डांस प्रस्तुत किया। जूनियर वर्ग के बालकों ने अपनी योगासन और जिम्नास्टिक क्रियाओं से सबको तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया तो वहीं कक्षा 3,4,5 के बच्चों ने प्रकृति के संरक्षण हेतु एक मार्मिक एक्ट सेव इंवरमेंट की प्रस्तुति दी तो वहीं भारतीय संस्कृति की सत्यता को दर्शाते हुए महिषासुर वध का अद्भुत मंचन बालिकाओं द्वारा किया गया। अंग्रेजी नाटिका जूलियस सीजर की प्रस्तुति ने दशर्कों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।बच्चों ने नारी सशक्तिकरण की जागरुकता अवनी चतुर्वेदी के जीवन पर नाटक भी प्रस्‍तुत किया।हमारे देश की विविधता में एकता को कश्मीरी, राजस्थानी,पंजाबी और गुजराती,लावणी फोक फ्यूजन डांस की भी शानदार प्रस्तुति देकर अभिभावकों का मन मोह लिया।
लोगों में देशभक्ति की भावना बनी रहे, इसके लिए बच्चों ने कारगिल युद्ध की शानदार प्रस्तुति दी जिसे देख कर सभी की आंखे नम हो गयीं। कार्यक्रम में मुख्यातिथि ,प्रबंधक, निदेशिका,प्रधानाचार्या के द्वारा प्रदेश स्तरीय मेरिट लिस्ट में स्थान प्राप्त करने वाले कक्षा 10 के 7 बच्चों तथा कक्षा 12 के 3 बच्चों, उनके अभिभावकों को सम्मानित किया गया तथा छात्रों का भविष्य सँवारने वाले अध्यापकों को भी सम्मनित किया गया।इस अवसर पर संस्था की निदेशिका रीना सिंह ने स्कूल रिपोर्ट प्रस्तुत की और कहा कि बच्चों ने अद्मभुत कार्यक्रम प्रस्तुत किए। भारतीय संस्कृति को दर्शाते और महापुरुषों को याद करते हुए कई नाटक भी प्रस्तुत किए। इस दौरान वहां मौजूद अभिभावकों और शिक्षकों ने तालियां बजाकर बच्‍चों का उत्‍साह बढ़ाया।साथ ही उन्होंने समारोह को सफल बनाने के लिए छात्रों के प्रयासों की सराहना की।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *