किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करूंगाः-डीएम

मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए सारे काम छोड़कर सभी मतदाता मतदान अवश्य करेंः-एमपी सिंह
हरदोई। स्थानीय रसखान प्रेक्षागृह में आयोजित 13वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने उपस्थित अधिकारियों, कर्मचारियों, शिक्षकों एवं छात्र-छात्राओं को मतदाता दिवस की शपथ दिलाते हुए कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र मं अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखेगें तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांति पूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, सामुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करूंगा, इस शपथ को सभी ने दोहराया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र की स्थापना के लिए सारे काम छोड़कर सभी मतदाता मतदान अवश्य करें और जिनकी आयु 18 वर्ष हो गयी वह अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य दर्ज करायें और जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में नहीं है वह अपने बीएलओ से सम्पर्क कर अपना मतदाता पहचान पत्र बनवायें। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि मतदान के दौरान मतदाता स्वच्छ छवि एवं ईमानदार व्यक्ति को चुने ताकि वह जनपद के विकास में अपना सहयोग प्रदान करें। मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने कहा कि जनपद के मतदाता देश की अर्थ व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए मतदान अवश्य करें। अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी ने कहा कि मतदान प्रत्येक व्यक्ति हक है, इसलिए अपने परिवार के साथ बूथ पर जाकर मतदान करें और मतदान करने के लिए अन्य लोगों को भी प्रेरित करें।
मतदाता दिवस पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी तथा अपर जिलाधिकारी ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले 16 बीएओ को प्रशस्ती पत्र तथा 18 वर्ष पूर्ण कर चुके छात्र-छात्राओं को मतदाता पहचान पत्र वितरित किये। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट प्रशांत तिवारी, डीडी कृषि, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा विनीता सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहें।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

22 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

कछौना, हरदोई। कोतवाली क्षेत्र कछौना के अंतर्गत ग्राम जैतनगर में वुधवार को अपराह्न एक युवक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *