उद्योगों की स्थापना से जनपद के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेगें :- नितिन

लोगों के जीवन स्तर सुधारने के लिए व्यापक स्तर पर काम किया जा रहा है :- अशोक अग्रवाल
हरदोई।उत्तर प्रदेश राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर 24 से 26 जनवरी 2023 तक निवेश एवं रोजगार की थीम पर स्थानीय प्रेक्षागृह में द्वितीय दिन आयोजित कार्यक्रमों का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में  राज्यमंत्री आबकारी एवं मद्य निषेध श्री नितिन अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलित कर किया।
इस अवसर पर उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए मंत्री जी ने कहा कि प्रदेश को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए  मुख्यमंत्री जी द्वारा प्रदेश में वृहद स्तर पर उद्योगों की स्थापना कराई जा रही है जिसके लिए देश विदेश के उद्यमी प्रदेश में उद्योग स्थापित करने हेतु आ रहे हैं। उन्होने कहा कि जनपद में भी उद्योग की अपार सम्भावनाएं है और इन उद्योगों की स्थापना से जनपद के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेगें। उन्होने जनपद में उद्योग को बढ़ावा देने के लिए जिलाधिकारी द्वारा किये जा रहे प्रयासों की सराहना की। कार्यक्रम में राज्य सभा सदस्य अशोक अग्रवाल ने भी प्रदेश सरकार की विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सरकार द्वारा गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन के लोगों के जीवन स्तर पर सुधारने के लिए व्यापक स्तर पर काम किया जा रहा है।
कार्यक्रम में मंत्री, एमएलसी, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी एवं मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने आयुष्मान, पेंशन, छात्रवृत्ति, आवास, कृषि आदि योजनाओं के पात्र लोगों स्वीकृत प्रमाण पत्र प्रदान कियें। इससे पहले विद्यालयों के बच्चों सरस्वती वन्दना, स्वागत व देश भक्ति गीतों के साथ प्रदेश सरकार की योजनाओं का नाटक के माध्यम से खूबसूरत प्रस्तुति पेश की जिसकी मंत्री, एमएलसी, जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक तथा अन्य गणमान्य लोगों ने भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर मजिस्ट्रेट प्रशांत तिवारी, जिला आबकारी अधिकारी रवि शंकर, डीडी कृषि डा0 नन्द किशोर, जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा विनीता, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती, सहायक श्रमायुक्त अचला पाण्डेय, उपायुक्त उद्योग सुनील कुमार त्रिपाठी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी तथा जनसमूह उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *