हरदोई, पर्वतारोही ने माउंट एवरेस्ट अभियान के लिए आर्थिक सहायता की मांग की

टेबल टॉप, माउंट मचोई व केदारकंठा चोटी फतह करने के बाद माउंट एवरेस्ट जीतने का लक्ष्य मगर पैसा नहीं- पर्वतारोही अभिनीत मौर्य
कछौना, हरदोई। पर्वतारोही अभिनीत मौर्य ने जिला क्रीड़ा अधिकारी हरदोई को पत्र लिखकर माउंट एवरेस्ट अभियान के लिए आर्थिक सहायता की मांग की है।
इसके पहले भी पर्वतारोही अभिनीत मौर्य ने डीएम, एसडीएम और क्षेत्रीय विधायक, सांसद और जिले के मंत्रियों से आर्थिक सहायता की गुहार लगा चुके हैं। परन्तु अभी तक केवल पर्वतारोही को आश्वासन ही हाथ लगा। एक तरफ  सरकार खेलो को बढ़वा दे रही है, वही ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले होनहार खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता नहीं मिल पा रही है। घर की माली हालत ठीक न होने के कारण वह अपने सपनों को पूरा करने वंचित हो रहे हैं। इस सपने को पूरा करने के लिए।पर्वतरोही का लक्ष्य मार्च 2023 में दुनिया की सबसे ऊंची छोटी माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करके देश का नाम रोशन करना है। इस अभियान में लगभग दो महीने का समय लगेगा।पर्वतारोही अभिनीत एक कृषक परिवार से संबंधित होने के कारण अर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है।पर्वतारोही अभिनीत मौर्य अब तक तीन चोटियों पर भारतीय तिरंगा फहरा चुके है। केदारकंठा चोटी उत्तराखण्ड ऊंचाई 12500 फीट ( नवंबर 2022), टेबल टॉप चोटी जम्मू कश्मीर ऊंचाई 12500 फीट (जून 2022), माउंट मचोई द्रास की सबसे ऊंची चोटी ऊंचाई 17907 फीट फतह करने वाले अभिनीत मौर्य ने जिले के प्रथम पर्वतारोही व प्रदेश के सबसे कम उम्र के युवा पर्वतारोही है। अभिनीत मौर्य ने कहा कि सरकार  व अन्य क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों , सामाजिक संगठनों से मांग करते है कि उनकी सहायता की जाए औऱ वो देश का झंडा दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर फहरा सके।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *