कोरोना वारियर्स पत्रकारों को वैक्सीन लगाने में बरती गयी लापरवाही

कोविड वैक्सीनेशन में बरती जा रही लापरवाही
कोविड-19 वैक्सीन सेंटर से नदारद रहते हैं जिम्मेदार अधिकारी
हरदोई । शासन प्रशासन कोरोनकाल में व्यवस्थाओं के दुरुस्तीकरण के चाहें कितने ही दावे कर लें लेकिन जमीन पर पहुंचते पहुंचते सरकार व शासन के दावे किस कदर हांफने लग जाते है इसकी बानगी आम जनमानस को जिला अस्पताल में हर रोज देखने को मिल रही है। जिला महिला अस्पताल में बने कोविड वैक्सीन सेंटर में  कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है लेकिन वैक्सीनेशन के दौरान जिम्मेदारों द्धारा किस प्रकार लापरवाही बरती जा रही है इसकी झलक आज उस समय देखने को मिली जब जिले के वरिष्ठ मान्यता प्राप्त पत्रकार कलीमुल्ला फारुखी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के लिए जिला महिला अस्पताल पहुंचें। कोविड वैक्सीन सेंटर जिला महिला अस्पताल में तैनात एएनएम ने बेहद बेदर्दी के साथ उनके कोविड वैक्सीन की डोज लगाई जिसके कारण इंजेक्ट किये गए स्थान से रक्तस्राव शुरू हो गया। रक्तस्राव होता देख जब वरिष्ठ पत्रकार कलीमुल्ला फारुखी ने एएनएम से कॉटन यानी रुई की मांग की तो एएनएम कॉटन देने के स्थान और उल्टे पत्रकार पर भी भड़कने लगीं और बोली हमें कॉटन नही मिलता है तो हम आपको कॉटन कहां से दें।
पत्रकार कलीमुल्ला फारुखी ने अपने साथ हुए बर्ताव की शिकायत सीएमएस से की। सीएमएस ने एएनएम को बुलाकर जब जानकारी मांगी तो एएनएम ने सीएमएस से कहा कि हमें कॉटन नही दिया जाता है बल्कि एएनएम ने तो सीएमएस से यहां तक कह दिया कि कॉटन तो वह अपने पैसों से खरीदकर लाती है।
वरिष्ठ पत्रकार कलीमुल्ला फारुखी ने जिलाधिकारी अविनाश कुमार व कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्य से जुड़े स्वास्थ्य महकमे के बड़े अधिकारियों से व्यवस्थाओ को दुरुस्त करने व वैक्सीनेशन का कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने की मांग की है।
श्री फारुखी ने यह भी कहा है कि वैक्सीनेशन सेंटर पर मृदुभाषी व आम जनमानस से अच्छा व्यवहार करने वाले कर्मचारियों को तैनात किया जाए।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

सपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री का जन्मदिन मनाया

बिलग्राम हरदोई ।। पूर्व मुख्यमंत्री और कन्नौज सांसद अखिलेश यादव के जन्म दिन के शुभ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *