आक्सीजन प्लांट से बेडों तक निर्धारित मात्रा एवं तय मानक के अनुसार आक्सीजन सप्लाई करायेंः-डीएम

कोविड-19 की तीसरी लहर के दृष्टिगत जनपद में आक्सीजन प्लांटों की स्थापना हो रहीं हैं:-अविनाश

हरदोई, जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने शासन के निर्देशानुसार कोविड- 19 की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए जिला अस्पताल में चिकित्सालय की ओर से संचालित दो तथा हरियावां चीनी मिल द्वारा स्थापित करायें गये एक आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया।
इस अवसर पर उन्होने उक्त आक्सीजन प्लांट से एमेरजेंसी वार्ड, पीडियट्रिक आई0सी0यू0 वार्ड, तथा डायग्नोस्टिक एवं सर्जिकल वार्ड में पाइप लाइन के माध्यम से सभी बेडों तक होने वाली आक्सीजन सप्लाई का सघन निरीक्षण करते हुए आक्सीजन प्लांट लगाने वाली संबंधित कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्लांट से बेडों तक निर्धारित मात्रा एवं तय मानक के अनुसार आक्सीजन सप्लाई होनी चाहिए और आक्सीजन सप्लाई में किसी प्रकार की बाधा नहीं आये। जिलाधिकारी ने सहायक अभियंता डी आरडीए तथा डा0 पंकज मिश्रा को निर्देश दिये कि आक्सीजन प्लांट से बेड तक सप्लाई होने वाली आक्सीन की क्षमता का आकंलन करें, इसके अतिरिक्त आक्सीजन गैस सेलेन्टर के माध्यम से भी प्लांट की क्षमता को देखें। उन्होने कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर को देखते हुए जनपद में आक्सीजन की कमी न हो इसलिए जिला अस्पताल के अलावा सीएचसी/पीएचसी पर भी आक्सीजन प्लांट की स्थापना की जा रही है।
जिलाधिकारी ने एच0सी0एल0 कंपनी की ओर से लगाये जाने वाले जिला महिला चिकित्सालय के लिए लगाये जाने वाले आक्सीजन प्लांट स्थल का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि आक्सीजन प्लांट का कार्य जुलाई 2021 के अन्त तक पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय सोसाइटी, हरदोई प्रोफेसर वाणी गुप्ता, सीएमएस डा0 ए0के0 शाक्य, डा0 धीरेन्द्र सिंह, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *