जयंती पर शहीद कर्नल हर्षउदय सिंह को आप-हम ने किया नमन

शहीद कर्नल गौर पर जनपद को गर्व-संग्राम सिंह
शासन से की जिला मुख्यालय पर प्रतिमा स्थापित कराने की मांग
हरदोई।सामाजिक संस्था आप और हम चेतना मंच की ओर से अशोक चक्र से सम्मानित शहीद कर्नल हर्ष उदय सिंह गौर की जयंती डीएम चौराहे के निकट स्थित संस्थाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह के आवास पर मनाई गई। राष्ट्र रक्षा में उनके बलिदान को नमन करते हुए शहीद कर्नल के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गयी। साथ ही शासन से अपेक्षा की गई कि शहीद कर्नल गौर की प्रतिमा जिला मुख्यालय पर स्थापित कराए।

आप और हम चेतना मंच के उपाध्यक्ष संग्राम सिंह ने कहा कि अशोक चक्र से सम्मानित शहीद कर्नल हर्ष उदय सिंह गौर के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर जनपद को गर्व है। कहा उनकी शहादत ने गांव नीर के साथ जिले का नाम राष्ट्र स्तर पर रोशन किया।
उपाध्यक्ष संग्राम सिंह ने कहा कि कश्मीर में चार आतंकवादियों को मारने के दौरान लगी 14 गोलियों से वे राष्ट्र रक्षा में शहीद हो गए। कहा नयी पीढ़ी उनके त्याग और बलिदान से सीख लेते हुए राष्ट्र व समाज के प्रति सचेत हो।संयोजक कमलेश पाठक ने कहा कि सेना की ओर अशोक चक्र से सम्मानित शहीद कर्नल हर्ष उदय सिंह गौर की जिला मुख्यालय पर प्रतिमा स्थापित कराने के प्रस्ताव के आधार पर चेतना मंच शासन-प्रशासन स्तर लगातार पर प्रयास कर रहा है। कहा जिसकी पत्रावली डीएम के माध्यम से शासन में मंजूरी के लिए भेजी जा है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अपील की कि वे शासन स्तर पर लम्बित शहीद कर्नल गौर की प्रतिमा स्थापना पत्रावली को शीघ्र स्वीकृति दिलाने का प्रयास करें। कहा शहीद कर्नल के प्रति यही उनकी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। चेतना मंच के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह सहित महासचिव गिरीश बाजपेई, अवधविहारी मिश्र, संजय सिंह, शैलेन्द्र सिंह, प्रद्युम्न सिंह, युवा जिलाध्यक्ष विकास पाठक, सचिन सिंह, राहुल पांडेय सहित संस्था के पदाधिकारियों ने शहीद कर्नल गौर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *