समस्त विकास खण्डों के प्रमुख क्षेत्र पंचायत के पद पर निर्वाचन 2021 के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

समस्त विकास खण्डों के प्रमुख क्षेत्र पंचायत के पद पर निर्वाचन 2021 के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्
10 जुलाई को प्रातः 11 बजे से 03 बजे तक मतदान तथा इसके उपरान्त मतगणना का कार्य कराया जायेगाः-जिला मजिस्ट्रेट
हरदोई।विकास भवन सभागार में जिला मजिस्ट्रेट/निर्वाचन अधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में राज्य निर्वाचन आयोग उप्र द्वारा निर्गत निर्देशों के क्रम में समस्त विकास खण्डों के प्रमुख क्षेत्र पंचायत के पद पर निर्वाचन 2021 के सम्बन्ध में बैठक आहूत की गयी। बैठक में निर्वाचक नामावली, सहायक निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्ति, निर्वाचन की सार्वजनिक सूचना, नामांकन पत्रों की छपाई तथा बिक्री, प्रमुख पद का आरक्षण, नामांकन, नामांकन पत्रों की जॉच, नाम वापसी, निर्विरोध निर्वाचन, मतदान तथा मतगणना से सम्बन्धित सूक्ष्म बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।
इस सम्बन्ध में जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र पंचायत प्रमुख निर्वाचन हेतु सार्वजनिक सूचना 05 जुलाई को निर्गत की जा चुकी है। ब्लाक प्रमुख निर्वाचन पद के प्रत्यासी 06 जुलाई से 08 जुलाई 2021 की प्रातः 11 बजे से अपरान्ह 02 बजे तक नामाकंन पत्र सम्बन्धित विकास खण्ड कार्यालय से प्राप्त करें। 08 जुलाई 2021 को प्रातः 11 बजे से अपरान्ह 03 बजे सभी विकास खण्डों पर नामांकन होगें तथा 03 बजे के बाद नामाकंन पत्रों की जांच की जायेगी, उम्मीदवारी से नामवापसी हेतु 09 जुलाई को नामाकंन पत्रों की वापसी और 10 जुलाई 2021 को प्रातः 11 बजे से 03 बजे तक मतदान कराया जायेगा। इसके उपरान्त अपरान्ह 03 बजे से कार्य की समाप्ति तक मतगणना का कार्य किया जायेगा। उन्होने ब्लाक प्रमुख निर्वाचन के लिए नियुक्त निर्वाचन अधिकारी व सहायक निर्वाचन अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये है कि नामाकंन से लेकर मतगणना की समाप्ति तक होने वाली समस्त निर्वाचन प्रकिया को गुणवत्ता परक एवं पारर्दशिता के आधार पर सम्पन्न करायें।
बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार,मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी बीएल भार्गव, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सिंह सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *