भूमाफियाओं पर कार्यवाही करते हुए गरीबों की पट्टे की भूमि तत्काल कब्जा मुक्त करायें:-जिलाधिकारी

भूमाफियाओं पर कार्यवाही करते हुए गरीबों की पट्टे की भूमि तत्काल कब्जा मुक्त करायें:-जिलाधिकारी
समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें:- अविनाश कुमार
अपराधियों पर भूमाफिया एक्त के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें:- पुलिस अधीक्षक
हरदोई।तहसील सवायजपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि आज समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण एक सप्ताह में करना सुनिश्चित करें। समाधान दिवस में ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबों के पट्टे की भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायतों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पट्टे की भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले भूमाफियाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए सख्त कार्यवाही करें और गरीबों की पट्टे की भूमि को तत्काल कब्जा मुक्त करायें।
विद्युत विभाग की शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि खराब ट्रास्फारमरों को तीन दिन में बदलवायें और नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति करायें तथा लापरवाही करने वाले विद्युत कर्मचारियों को कड़ी कार्यवाही करें। वृद्वावस्था एवं दिव्यांग पेंशन की शिकायतों के बारे में उन्होने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन पेंशनरों की पेंशन किसी कारण बन्द हो गयी है उनकी जांच कराकर पुनः बहाल कराये और नये पेंशनरों के सम्बन्ध में तत्काल उचित कार्यवाही सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों की शिकायतों का निस्तारण समय से नहीं किया जायेगा उन विभाग के अधिकारियों पर कार्यवाही की जायेगी।
पुुलिस विभाग की शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब, असहाय लोगों को परेशान करने एवं उनकी भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले अपराधियों पर भूमाफिया एक्त के अन्तर्गत कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें। आज सम्पूण समाधान दिवस में 81 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 03 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी सूर्यमणि त्रिपाठी, ज्वाइंट मजिस्टेªट प्रत्युश पाण्डेय, उप जिलाधिकारी सवायजपुर दीपक कुमार वर्मा, एसओसी चकबंदी बीएन उपाध्याय, जिला विकास अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, पीडी रामेन्द्र श्रीवास, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, जिला उद्यान अधिकारी सुरेश कुमार, जिला विद्यालय निरीक्षक, अधिशासी अभियंता जल निगम, विद्युत, अन्य जिलास्तरीय अधिकारी सहित सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहें।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *