अभिक्षमता फाउंडेशन ने स्थापना दिवस पर किया ‘पौधारोपण व संस्कृति’ कार्यक्रम

हरदोई।अभिक्षमता फाउंडेशन, ग्राम कौढ़ा में प्रथम स्थापना दिवस का आयोजन किया। स्थापना दिवस समारोह में ‘पौधारोपण व संस्कृति’ कार्यक्रम में कई खूबसूरत रंग बिखेरे गए।

इस कार्यक्रम में अभिक्षमता फाउंडेशन के एक साल के सफर और उपलब्धियों पर चर्चा की गई। अभिक्षमता फाउंडेशन के डायरेक्टर शिवेंद्र प्रताप ने अभिक्षमता फउंडेशन सदस्य – प्रशांत,मानवेन्द्र, आकाश,सत्यनाम,श्रद्धा और अंजलि के साथ केक काट कर समारोह की शुरुआत की।
कार्यक्रम में नीलम,प्रीती, संतोष,रवि शंकर सिंह, सुबोध सिंह,निर्देश कुमार, राघवेन्द्र,चंचल दीक्षित व अन्य अभिभावक भी उपस्थित रहे। शिवेंद्र ने एक साल पहले शुरू की गई यात्रा और रास्ते में आने वाली बाधाओं का ज़िक्र करते हुए कहा कि सफलता की यात्रा में हर कदम पर बाधाएं आती हैं। मंजिल तभी मिलती हैं, जब दृढ़ इच्छा शक्ति हो और पूरी लगन से काम किया जाए। सपनों को साकार करने के लिए व्यवहारिक दृष्टिकोण और कड़ी मेहनत बहुत जरूरी है। अभिक्षमता के संस्थापक गौरव कुमार ने गूगल मीट के द्वारा समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि अभिक्षमता फाउंडेशन की इस सफलता में टीम की तपस्या और कड़ी मेहनत के साथ-साथ अटूट समर्पण, दूरदृष्टि और क्षमता है। अभिक्षमता फाउंडेशन के द्वारा उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलामऊ में भी पौधारोपण कराया गया, जिसमे विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक हरिहर सिंह के साथ शिक्षक अभिषेक गुप्ता,शाहीन बेगम,नीरज सत्यार्थी, उमेश वर्मा,राजकुमार (रसोइया) और अटल (अभिभावक) उपस्थित रहे। प्रभारी प्रधानाध्यापक हरिहर सिंह ने अभिक्षमता द्वारा किये गये कार्यों के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि अभिक्षमता जैसा शिक्षा का माहौल और कहीं देखने को नहीं मिलता और उन्होंने विद्यालय की तरफ से अभिक्षमता टीम को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनायें दी। अभिक्षमता के वित्त प्रबंधक तुषार कुमार ने भी गूगल मीट के द्वारा समारोह को संबोधित करते हुए टीम और बच्चों की कड़ी मेहनत और नेतृत्व क्षमता का जिक्र किया। उन्होंने छात्रों से लक्ष्य हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास करने का आह्वान किया और सभी छात्रों ने भी राष्ट्र के नवनिर्माण में योगदान देने के लिए पूरी क्षमता से जुटने का संकल्प लिया।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, कल सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

बिलग्राम हरदोई ।नगर क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *