प्रधानमंत्री आवास योजना एवं पीएम स्वनिधि योजना से लोगों को आत्म निर्भर बनाया जा रहा हैः-सुख सागर मिश्र

मुख्यमंत्री ने 50 पीएम आवास (शहरी) एवं 50 पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों के खातों में ऑनलाइन धनराशि हस्तांतरित की
प्रधानमंत्री आवास योजना एवं पीएम स्वनिधि योजना से लोगों को आत्म निर्भर बनाया जा रहा हैः-सुख सागर मिश्र
सरकार की सभी योजनाओं का लाभ ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के पात्र लाभार्थियों दिया जायेगा:-संजय सिंह
हरदोई। कृष्ण जन्म अष्टमी के शुभ अवसर पर श्रीशचन्द्र बारात घर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अन्तर्गत 50 लाभार्थियों के खातों में आवास निर्माण हेतु धनराशि और पीएम स्वनिधि योजना के 50 लाभार्थियों के खातों में रू-10 हजार ऋण की धनराशि ऑनलाइन हस्तांतरित की।
कार्यक्रम में नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुखसागर मिश्र,अपर जिलाअधिकारी संजय कुमार सिंह,पीओ डूडा संगीता सिंह एवं अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद रवि शंकर शुल्क ने प्रधान मंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत 50 लाभार्थियों को डूडा विभाग की ओर से प्रधानमंत्री आवास के प्रमाण पत्र तथा पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्म निर्भर निधि योजना के तहत ठेला, खुमंचा एवं गुमटी आदि के माध्यम से जीवन यापन करने वाले 50 लाभार्थियों को रू0-10 हजार के पथ विक्रेता ऋण प्रमाण पत्र प्रदान किये।
इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष ने लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत एवं प्रदेश सरकार नगरीय निकायों में निवास करने वाले गरीब पात्र लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास देकर उनके रहने की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही छोटे दुकानदारों एवं ठेला, खुमंचा व गुमटी आदि के माध्यम से जीवन यापन करने वाले लोगों को ऋण के माध्यम से धनराशि उपलब्ध कराकर आत्म निर्भर बनाया जा रहा है। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में गरीब पात्रों को आवास की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। कार्यक्रम में जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित पत्रकार बन्धु एवं लाभार्थी उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *