स्वर्गीय ठाकुर सर्वाधार सिंह की पुण्यतिथि पर खेल का हुआ आयोजन

हरदोई।सामाजिक संस्था आप और हम चेतना मंच के संस्थापक अध्यक्ष एवं अहिरोरी के पूर्व प्रमुख सर्वाधार सिंह की पुण्यतिथि पर स्पोर्ट्स स्टेडियम में उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। उनके व्यक्तित्व की सराहना करते हुए उनकी स्मृति में पांच दिवसीय राज्य स्तरीय कास्को बाल क्रिकेट चैम्पियनशिप की शुरुआत भी हुई।
टास जीतने के बाद फील्डिंग पर उतरी बाहुबली टाइगर्स टीम ने जीत का परचम लहराते हुए कैप्टन अनुज सेठ की अगुवाई में भिड़ी 10-स्क्वायर टीम को 7 विकेट से पटखनी दी। 4 विकेट झटक कर मैन आप द मैच बाहुबली कैप्टन अंकित रहे। अम्पायरिंग शिवश्याम शुक्ल एवं जीशान ने संयुक्त रूप से की।
खेल संस्था 10-स्क्वायर क्रिकेट एसोसिएशन के बैनर तले होने वाली ठा. सर्वाधार मेमोरियल कप राज्य स्तरीय कास्को बाल क्रिकेट चैम्पियनशिप का उद्घाटन ब्लाक प्रमुख रविप्रकाश और पारुल दीक्षित ने टास उछालकर किया। टास बाहुबली टीम ने जीता पर पहले बैटिंग की बजाय फील्डिंग का निर्णय लिया। उद्घाटनकर्ता ब्लाक प्रमुख रविप्रकाश ने कहा कि लोककल्याण में समर्पित पूर्वजों की स्मृति से समाज विशेषकर नयी पीढ़ी प्रेरणा लेगी।पारुल दीक्षित ने खेलों को व्यक्तित्व विकास में सहायक बताया। एसोसिएशन के अध्यक्ष जनार्दन सिंह और सचिव गोपाल नारायण मिश्र के साथ भाजपा नेता राजेश अग्निहोत्री एवं राजाबक्स सिंह ने पिच पर उतरी
10-स्क्वायर टीम और बाहुबली टीम के खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त करते हुए उन्हें हार-जीत की भावना से ऊपर उठकर अपनी खेल प्रतिभा दिखाने के लिए प्रेरित किया।
डीसीबी के डायरेक्टर नरेन्द्र सिंह ने सर्वाधार सिंह को छात्र राजनीति का साथी बताते हुए एक निर्भीक एवं निष्छल व्यक्तित्व बताया। संस्था संयोजक कमलेश पाठक ने कहा, उनमें लोक कल्याण एवं रचनात्मक कार्यों में सहयोग की उदारता भरी थी। सरस्वती सदन अध्यक्ष अरुणेश वाजपेयी ने कहा कि  परिवारीजनों की ओर से उनके जीवन संकल्पों और मूल्यों को आगे बढ़ाना ही सच्ची श्रद्धांजलि है। भाजपा महिला जिलाध्यक्ष अलका गुप्ता,    गोविन्द सिंह, अवनिकांत बाजपेयी,अवधविहारी मिश्र ने उनके व्यक्तित्व को सराहा। संस्था संयोजक कमलेश पाठक ने कहा कि उनके सहयोग से स्थापित चेतना मंच की गतिविधियों को समाज हित में विस्तार दिया जाएगा। मंच अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने आभार जताया। संग्राम सिंह के साथ जनार्दन सिंह और प्रद्युम्न सिंह ने व्यवस्था संभाली। संचालन महेश मिश्र ने किया। राकेश सिंह,ओपी तिवारी,गौरक्षक सुनील शुक्ल,संजय सिंह गुड्डू, अतुल सिंह,सीमा मिश्र, कविता टंडन,गिरीश बाजपेई, सुनील सिंह, अरविंद सिंह रहे‌।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

मल्लावां में एसपी ने दल – बल के साथ किया मॉक ड्रिल , अराजक तत्वों पर रखी जाएगी नज़र

  हरदोई मल्लावां ।। लोक सभा चुनावों को लेकर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में दंगा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *