मंत्री सतीश महाना ने गिनाई प्रदेश सरकार की उपलब्धियां,  कहा अखिलेश यादव, 2017 से सदमे में हैं

हरदोई।उप्र सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने पर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री और हरदोई जिले के प्रभारी मंत्री सतीश महाना ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई।वहीं उन्होंने आज अखिलेश यादव के ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि 2017 से उन्हें सदमा लगा हुआ है उन्हें पीछे की बातें याद हैं।
कलेक्ट्रेट सभागार में अपनी सरकार की उपलब्धियों की जानकारी देने पहुंचे प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री और हरदोई जिले के प्रभारी मंत्री सतीश महाना ने अखिलेश यादव के आज के ट्वीट को लेकर कहा,देखिए यह जिन लोगों ने जनता के बीच में कोई काम नहीं किया, जिनकी सरकारों में कुछ व्यक्ति और कुछ माफियाओं की चिंता होती थी, जिन्होंने जनता के बीच में एक डिस्कनेक्ट था आज वह खाली है। कुछ ना कुछ तो कहेंगे ही कहेंगे, उनकी किसी भी बात में कोई दम नहीं। जिस समय हम विकास कराते हैं तो वह कहते हैं हमारा था इसको आगे बढ़ा रहे हैं। एक तरफ कहते हैं विकास करा रहे हैं दूसरी तरफ कहते हैं कुछ किया नहीं, एक वह पिक्चर मैंने देखी थी उसका नाम था सदमा, उसमें जो हीरोइन थी उसको 8 साल की उम्र में चोट लग जाती थी, उसको आगे का कुछ याद नहीं रहता था। इनको 2017 में इतना बड़ा सदमा लगा कि पिछली बातें सारी याद हैं वर्तमान में क्या हो रहा है इन्हें कुछ पता नहीं।
श्री महाना ने ओमप्रकाश राजभर के बीजेपी के 150 विधायकों के पार्टी छोड़ने और उनके सम्पर्क के बयान को लेकर कहा,
राजनीति में किसी को कुछ कहने पर उनके कहने पर मैं उनको जवाब थोड़ी ना दूंगा कि कौन क्या छोड़ने जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी की तरफ लोग आकर्षित हैं हम लोगों को ले नहीं रहे, एप्लीकेशन हमारे पास आ रही हैं हमारे पास कार्यकर्ता मजबूती से खड़ा है और हम दोबारा सरकार बनाएंगे।कोविड वैक्सीन को लेकर हो रही राजनीति पर अफ़सोस जाहिर करते हुए कहा,
जिस समय कोविड-19 को अपने पूरी दुनिया को घेरा, उस समय अगर हम कंपेयर करें, कम्पेयर नहीं हो सकता। दुर्भाग्य से किसी भी परिवार का एक व्यक्ति चला जाता है उसका एक या दो परसेंट नहीं जाता उसका हंड्रेड परसेंट जाता है लेकिन कहीं ना कहीं जो विकसित देश है उनसे हम कंपैरिजन नहीं करते,वह हमसे बहुत पीछे हैं। हमारे देश में भी जो लोग राजनीति कोविड के नाम पर कोविड वैक्सीनेशन के नाम पर किया करते थे अब कोविड वैक्सीनेशन के नाते से उत्तर प्रदेश में जिस प्रकार से लोगों तक पहुंच रहे हैं वैक्सीनेशन का काम किया है। अब उसमें सौभाग्य से प्रधानमंत्री का जन्मदिन 17 तारीख को ढाई करोड़ इंजेक्शन लगे तो इसमें भी लोगों को परेशानी है। यह ढाई करोड़ क्यों लग गए, हर चीज में एक नेगेटिव थॉट है।कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा,
किसान की आय को दोगुना करने की जो समय बात होती है क्या कभी सुना है कि किसी देश के प्रधानमंत्री मोदी से पहले किसी ने बोला हो, कि ऐसे प्रिपरेशन करनी चाहिए, इतनी खाद लगनी चाहिए, कितना प्रतिशत होना चाहिए, चर्चा नहीं होती थी। लोगों को पता ही नहीं होता था। विशेष रूप से कांग्रेस की सरकारों को मालूम ही नहीं होना था कि क्या खाद लगेगी, उसका नेगेटिव पक्ष नहीं ले जाना चाहता हूं। वह क्या करते थे दूसरे को खराब कहके अपने को अच्छा नहीं करना चाहता अपने आप को अच्छा कह रहे हैं।
अपनी सरकार की उपलब्धिया बताते हुए, कांग्रेस को घेरते हुए कहा,
जिस समय कांग्रेस की सरकारें देश में होती थी, 1974-75 में एक पिक्चर आई थी,रोटी कपड़ा और मकान। रोटी कपड़ा और मकान हमने देखी थी, उस समय पिक्चर देखने जाते थे, उस पिक्चर में एक गाना था महंगाई मार गई ,महंगाई मार गई कांग्रेस की तरफ से महंगाई उसके साथ चलती थी। उसमें दो तीन बातें महत्वपूर्ण होती थी गाना याद नहीं नहीं तो मैं सुना देता लेकिन उसमें मेन पॉइंट से यह कहा गया कि गरीब को बेटी की सगाई मार गई,आज गरीब की बेटी की शादी के लिए सरकार खड़ी है जो भी उसमे रजिस्ट्रेशन करता है सामूहिक विवाह में 51000 रुपए दिए जाते हैं।उसमें यह भी था कि बच्चे की पढ़ाई मार गई,बच्चे की पढ़ाई के लिए परिवारों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। किसी को मकान की महंगाई मार गई तो मैंने आपको बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लोगों को मकान दिए जा रहे हैं।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *