ईओ की अभद्रता से नाराज सफाई कर्मचारियों ने शुरू किया धरना प्रदर्शन

सफाई कर्मचारियों ने सफाई व्यवस्था ठप कर शुरू किया विरोध प्रदर्शन

नगर पंचायत कार्यालय के गेट पर धरने पर बैठे सभी सफाई कर्मचारी

नगर पंचायत कछौना पतसेनी की ईओ पर अभद्रता करने के लगाया आरोप

अभद्रता करने के मामले में ईओ पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग की

हटाए गए समस्त ठेका सफाई कर्मचारियों को कार्य पर वापस लेने की मांग भी की

हरदोई नगर पंचायत कछौना पतसेनी में तैनात सफाई कर्मचारियों ने मंगलवार की सुबह ईओ पर अभद्रता करने के आरोप लगाकर सफाई व्यवस्था बंद कर कार्यालय गेट पर एकत्र होकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। सफाई कर्मचारियों की मांग है कि अभद्रता करने वाली ईओ के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया जाए, साथ ही हटाए गए समस्त ठेका कर्मचारियों को पुनः कार्य पर वापस लिया जाए और जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती हैं तब तक वह लोग कार्य बहिष्कार पर रहेंगे।

स्थाई संविदा ठेका सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष मनोज कुमार धानुक ने इस मामले में एक शिकायती पत्र अधिकारियों को देते हुए लिखा है कि कछौना पतसेनी नगर पंचायत में सेवा प्रदाता के माध्यम से पिछले कई वर्षों से सफाई के कार्य पर तमाम सफाई कर्मचारी कार्यरत हैं।आरोप है कि उनमें से कई को बिना कारण बताए कार्यमुक्त किया जा चुका है। जिलाध्यक्ष का आरोप है कि जब वहां के कर्मचारियों ने ईओ रेणुका यादव से इस मामले में बात की तो उनके द्वारा सफाई कर्मचारियों के साथ अभद्रता की गई उन को अपमानित करते हुए कार्यालय से भी भगा दिया गया। इस बात से नाराज होकर सफाई कर्मचारी कार्य बहिष्कार कर नगर पंचायत गेट पर धरना प्रदर्शन पर बैठ गए हैं।

सफाई कर्मचारियों के धरना प्रदर्शन की जानकारी पाकर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र कुमार उर्फ पचनू भी कछौना पहुंचे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा की ईओ के द्वारा किया गया यह बर्ताव निंदनीय है और उनकी मांग है कि हटाए गए समस्त ठेका सफाई कर्मचारियों को पुनः कार्य पर वापस बुलाया जाए इसी के साथ अभद्रता करने के मामले में ईओ पर एफआईआर दर्ज की जाए।कहाकि जब तक एफआईआर दर्ज नहीं की जाएगी, हटाए गए समस्त ठेका सफाई कर्मचारियों को पुनः कार्य पर वापस नहीं लाया जाएगा यह हड़ताल लगातार जारी रहेगी।

खबर- पी.डी. गुप्ता

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *