स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्व मन्नालाल पांडेय की मनाई गई पुण्यतिथि

नगर पालिका अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में लोगों ने दी श्रद्धांजलि

हरदोई।स्वाधीनता समर के महान योद्धा पंडित मन्नालाल वैद्य की 55 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया गया और संकल्प लिया गया कि वीर क्रांतिकारियों और सेनानियों के अधूरे सपनों को भावी पीढ़ियां पूर्ण करेंगी। इस मौके पर पंडित मन्नालाल वैद्य स्मारक संस्थान के सदस्य पूर्व विधायक एवं एमएलसी स्व.पंडित लालन शर्मा,सत्यवीर प्रकाश आर्य एडवोकेट, प्रमोद सिंह चंदेल के दिवंगत होने पर 2 मिनट का मौन रखकर आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना की गई।स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित मन्नालाल वैद्य स्मारक संस्थान के तत्वाधान में सीतापुर रोड पर ओवरब्रिज के नीचे स्थित अरुणा पार्क में स्थापित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पंडित मन्नालाल वैद्य की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।


इस मौके पर मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा मधुर ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का राष्ट्र के लिए जो बलिदान एवं संघर्ष रहा है वह प्रेरणादायक है।
हम सबको चाहिए कि राष्ट्र व समाज की सेवा के लिए ऐसा ही जज्बा अपने अंदर बनाए रखें।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय सिंह ने संग्राम सेनानी वैद्य जी को स्मरण करते हुए कहा कि वह देश की आजादी के लिए जेल गए और अंग्रेजों की यातनाएं सहीं,यही संघर्ष राष्ट्र को गुलामी की बेड़ियों से मुक्त कराकर आजादी की खुली हवा में सांस लेने के लिए पर्याय बना।
मुख्य वक्ता सचिन सिंह एडवोकेट ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के लक्ष्य की परिकल्पना अभी अधूरी है उसको पूरा करने के लिए अतीत से सीख लेनी होगी।
लखनऊ विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व महामंत्री व सपा नेता अनिल सिंह वीरू ने कहा कि वीर क्रांतिकारियों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने अपने प्राणों को न्योछावर करके जो जो राष्ट्र की अस्मिता बचाने के लिए किया, वह भावी पीढ़ियों के लिए अनुकरणीय है। कार्यक्रम में उपस्थित ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आशीष सिंह ने भी संबोधित करते हुए अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वैद्य स्मारक संस्थान के संचालक विजय पांडेय ने कहा कि स्मारक संस्थान के संयोजक ब्रह्मलोकवासी उनके पिता स्व. रजनीकांत पांडे जी के सिद्धांतों का अनुकरण कर रहे हैं क्योंकि उनमें भी राष्ट्रवाद,सामाजिक हितों के कार्यों के प्रति अलौकिक जज्बा था। अंत में विजय पांडेय एवं विनय पांडेय जी ने कार्यक्रम में उपस्थित विभिन्न राजनैतिक दलों के लोगों,सामाजिक कार्यकर्ता व विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन अजय सिंह ने किया।
कार्यक्रम से पूर्व राम गोपाल मिश्रा एवं हरिओम त्रिपाठी द्वारा वंदे मातरम एवं राष्ट्रगान कराया गया।
श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में संजय पांडेय, अरविंद पांडेय,अक्षय पाण्डेय, पूर्व प्रधानाचार्य विमलेश सिंह,गौरक्षक सुनील शुक्ला,कांग्रेस जिलाध्यक्ष आशीष सिंह, एसपी सिंह,सपा नेता राम ज्ञान गुप्ता, डॉ प्रदीप सिंह चौहान,अनिल तिवारी, गंगा पांडे,एसपी त्रिवेदी, संजय द्विवेदी, रितेश मिश्रा,अरविंद तिवारी,नवल किशोर द्विवेदी,संजय द्विवेदी,आनंद दीक्षित,ऋषि सैनी,सूर्यांश सैनी,लक्ष्मी नारायण गुप्ता,सचिन सिंह एडवोकेट, अजय सिंह,अनिल दीक्षित हरियावां,सनी पाठक,ब्रजेश सिंह, विनय गौर सहित अनेक सामाजिक संगठन के लोग मौजूद रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *