पत्रकार से अभद्रता व जान से मारने की धमकी देना पड़ा भारी,मुकदमा दर्ज

एआरटीओ ने पकड़ी डबल डेकर बस, दबंग ऑपरेटर ने पत्रकार से की अभद्रता व दी थी जान से मारने की धमकी

बिलग्राम,हरदोई। आरटीओ ने रविवार की सुबह एक अवैध डबल डेकर बस को पकड़कर उसका चालान कर दिया।  बस मालिक ने शिकायत में पत्रकार को दोषी मानते हुए उसको जान से मारने की धमकी दी। यही नहीं दबंग बस मालिक ने कोतवाली में ही पत्रकार को जमकर गाली-गलौज किया इस घटना से पत्रकारों में काफी रोष व्याप्त हो गया। पत्रकारों में रोष देखते हुई बिलग्राम पुलिस ने दबंग बस ऑपरेटर के बिरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी।
बताते चलें कि पूरा मामला बिलग्राम नगर के कस्बे का है जहां पर हरदोई की टीम ने छापामार कार्यवाही करते हुए कटरा-बिल्हौर मार्ग पर थाने के पास आकस्मिक निरीक्षण के दौरान वाहनों के कागजात चेक किए। इसी दौरान अवैध रूप से संचालित हो रही दिल्ली तक एक डबल डेकर बस पार्टियों के चंगुल में फंसी का ज्ञान मांगने के उपरांत गाड़ी के स्टाफ ने न ही परमिट सिखाया,न ही गाड़ी के कोई कागजाद निकले।
इसके ऊपर एआरटीओ ने गाड़ी सीज करने की बात कही लेकिन नियमानुसार उन्होंने गाड़ी पर भारी-भरकम जुर्माना लगाया और सत्य ही राय देकर उसे छोड़ा इसके साथ ही सख्त हिदायत दी कि भविष्य में ऐसी लापरवाही करने पर वह गाड़ी सीज करने से भी नहीं चूके हैं, क्योंकि इस बात की सूचना स्थानीय पत्रकारों को हुई तो उन्होंने पूरे प्रकरण की जानकारी एआरटीओ से ली एआरटीओ ने विधिवत पूरी जानकारी देते हुए पत्रकारों को बताया कि किसी भी प्रकार की डबल डेकर बस अवैध रूप से संचालित नहीं करने दी जाएंगी।
लेकिन हैरानी की बात उस समय हुई जब कथित बस आपरेटर ने फोन कर एक स्थानीय पत्रकार पर धमकी भरे अंदाज में जानलेवा हमला करने की भी बात कही है, जिससे एक बार फिर से यह साबित हो गया पत्रकारों को पत्रकारिता आसान नहीं रह गया।
पूरे मामले को स्थानीय पत्रकार ने जिला प्रशासन के अपने उच्च स्तर के संगठन के वरिष्ठ पत्रकारों को बताया तो उन्होंने साफ तौर से कहा है कि जब तक इस मामले पर गाली गलौज करने वाले लोगों पर कोई कठोर कार्यवाही नहीं होती है। तब इस मुद्दे से पत्रकार संगठन पीछे नहीं हटेंगे। पहले तो पुलिस ने दबंग बस ऑपरेटर पर कार्यवाही में हीलाहवाली की लेकिन मामला बढ़ता व जनपद स्तर पर आग की तरह फैलता देख,पुलिस ने कथित बस ऑपरेटर के बिरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कार्यवाही शुरू कर दी।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *