भूमि आदि पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व एफआईआर दर्ज कराकर कर जेल भेजें-जिलाधिकारी

अवैध कब्जें न हटने पर सम्बन्धित कानूनगो के साथ तहसीलदार पर कार्यवाही की जायेगी:-अविनाश
गांव के असामाजिक, अपराधिक एवं दबंग व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखें:- पुलिस अधीक्षक
हरदोई।सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सण्डीला में जिलाधिकारी अविनाश कुुमार की अध्यक्षता में आहूत किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में सबसे अधिक पट्टे की भूमि, खलिहान,चकरोड आदि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायत पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने  सभी कानूनगों को कड़ी फटकार लगाते हुए उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार सण्डीला को निर्देश दिये कि समस्त अवैध कब्जों की शिकायतों का निस्तारण अगले सम्पूर्ण समाधान दिवस से पहले निष्पक्ष रूप से करायें और अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व धारा 151 में एफआईआर दर्ज कराकर कर जेल भेजें।
उन्होने कहा कि अगले समाधान दिवस तक अवैध कब्जें न हटने पर सम्बन्धित कानूनगो के साथ तहसीलदार पर कार्यवाही की जायेगी।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में विद्युत कनेक्शन के लिए धनराशि जमा करने के बाद भी कई महीनों से विद्युत कनेक्शन न करने व अन्य शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी सण्डीला जेई को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि जिन लोगों द्वारा विद्युत कनेक्शन के लिए धनराशि जमा कर दी उनके आज ही कनेक्शन कराकर सायंकाल तक आख्या उपलब्ध करायें। नगर पालिका सण्डीला में बरौनी रोड व स्टेशन रोड पर खराब सीसी रोड पर डामर डालने की शिकायत पर भी जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सण्डीला को फटकार लगायी तथा उप जिलाधिकारी सण्डीला को निर्देश दिये कि उक्त प्रकरण की गम्भीरता से जांच करें और खराब गुणवत्ता की सीसी रोड बनाने एवं उस पर डामर डालने वाले ठेकेदार एवं अन्य दोषियों के विरूद्व कार्यवाही करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में वृद्वावस्था एवं दिव्यांग पेंशन के सम्बन्ध में आये नवीन प्रार्थना पत्रों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पात्र व्यक्तियों की लेखपाल एवं अपने विभागीय कर्मचारी से जांच कराकर पेंशन स्वीकृति हेतु आवेदन मुख्यालय को प्रेषित करें। आपसी भूमि एवं अन्य विवादों के सम्बन्ध में उन्होनें उप जिलाधिकारी एवं सीओ को निर्देश दिये ऐसे सभी शिकायतों का निस्तारण आगामी थाना दिवस में दोनों पक्षों को बुलाकर आपसी सुलह समझौते के आधार पर कराना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि गांव गरीबों की भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों पर धारा 151 की कार्यवाही की जानकारी उन्हें भी उपलब्ध करायें। उन्होने थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि गांव के असामाजिक, अपराधिक एवं दबंग व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखें और ऐसे लोगों की गतिविधियों की जानकारी प्रतिदिन बीट सिपाही एवं चौकीदार से प्राप्त करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में उप जिलाधिकारी देवेन्द्र पाल, एसओसी चकबन्दी बीएन उपाध्याय, जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार,जिला विकास अधिकारीअजय प्रताप सिंह, डिप्टी सीएमओ, जिला कार्यक्रम अधिकारी, सहायक निदेशक मत्स्य, जिला कृषि अधिकारी सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी,खण्ड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी,सीडीपीओ तथा थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *