आप और हम चेतना मंच का आजादी का अमृत महोत्सव 12 दिसंबर को

हरदोई।आप और हम चेतना मंच की ओर से आजादी अमृत महोत्सव की एक कड़ी 12 दिसम्बर 2021 को जिला मुख्यालय पर आयोजित होगी। जिसमें इसी तरह शेष 36 शहीदों की प्रतिमा स्थापना और शौर्य द्वार निर्माण कराने हेतु जनजागरण किया जाएगा।
इस अवसर पर शहीद कर्नल गौर की प्रतिमा स्थापना की मांग के साथ चेतना शक्ति की संयोजिका सीमा मिश्रा के सुहाग चिन्ह त्यागने के संघर्ष से जुड़ी अर्जुनपुर रामगंगा पुल निर्माण जैसी जनहित की मांगें पूरी होने पर आदोलन और उपलब्धियां विषयक अपनी स्मारिका भी प्रकाशित करेगा। जो राष्ट्रीय एवं सामाजिक चेतना को समर्पित होगी।
चेतना मंच के प्रयासों से अशोक चक्र विजेता शहीद कर्नल गौर की प्रतिमा तो स्थापित हुई पर मुख्यमंत्री और प्रदेश सरकार से अनुरोध है कि जिले के शेष 36 सैन्य शहीदों की प्रतिमाएं भी उनकी जन्मभूमि या सार्वजनिक स्थलों पर स्थापित कराएं जिससे उनके त्याग और बलिदान से प्रेरणा लेकर नयी पीढ़ी राष्ट्र एवं समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझ सके। इसकी पहल आप और हम चेतना मंच ने 5 साल पहले गांधी जयंती 2 अक्टूबर 2016 को गांधी भवन में शहीद नमन समारोह में तत्कालीन राज्यपाल महामहिम  रामनाईक द्वारा 35 शहीदों के “शहीद ग्राम शिलापट” स्थापित की थी। शहीदों की प्रतिमाएं स्थापित कराने में यदि शासन-प्रशासन ने अनदेखी की तो एक बार फिर आप और हम चेतना मंच एवं पूर्व सैनिक बेलफेयर फाउण्डेशन संयुक्त रूप से सभी शहीदों की शहादत के सम्मान में “शहीद ग्राम परिक्रमा की शुरुआत कर जनजागरण करेगा।
जिले का मेडिकल कालेज,कृषि डिग्री कॉलेज,अर्जुनपुर रामगंगा पुल जैसे प्रमुख नवनिर्माणों को शामिल किया जाए।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

भाकियू के मंडल उपाध्यक्ष ने जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा।

बिलग्राम हरदोई ।। संपूर्ण समाधान दिवस में आए भाकियू के मंडल अध्यक्ष राज बहादुर सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *