बेनीगंज पुलिस द्वारा हत्या के प्रयास की घटना का सफल अनावरण

हरदोई। ऑपरेशन शिकंजा के तहत थाना बेनीगंज टीम द्वारा शातिर अभियुक्त जगन्नाथ को एक तमंचा 315 बोर के साथ गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने प्रेस वार्ता में बताया कि दिनांक 22/ 23 दिसंबर की रात्रि को आवेदिका श्रीमती राम पति पत्नी राम शंकर निवासी महुआ कोला ने तहरीर दी थी कि उसके पति राम शंकर रात्रि 9:30 बजे घैला गांव से नृत्य देखकर वापस आ रहे थे कि रास्ते में ग्राम महुआ कोला के पास उसके पति के चचेरे भाई व भतीजे आशीष, मदन, शिवनारायण व रामदास ने जमीनी रंजिश के चलते जान से मारने की नियत से गोली मार दी। तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था।
श्री कुमार ने बताया कि घटना के अनावरण में रामशंकर ने अपने दो सगे चाचा की 6 बीघे जमीन का पूर्व में धोखे से पट्टा अपने नाम करा लिया था लेकिन कब्जा मजरूब के चाचा का ही था, इस कारण नामजद अभियुक्त व मजरुब में मुकदमे बाजी चल रही थी। कई बार मारपीट हो चुकी थी। इसके अतिरिक्त मजरूब रामशंकर ने कई लोगों से नौकरी लगवाने के नाम पर कई लाख रुपए ले लिया था। वह लोग अपने रुपए लेने का तगादा करने मजरूब के घर आते थे। गांव के ही लाला व उसकी मां से ₹15000 नगद व ₹10000 मोटरसाइकिल गिरवी रख कर लिए थे। घटना वाले दिन लाला व मजरूब रामशंकर के पैसे के लेनदेन को लेकर पंचायत भी हुई थी। प्रकाश में आया कि अभियुक्त जगन्नाथ की मजरूब से पक्की दोस्ती थी तथा मजरूब की पत्नी राम पति से मधुर संबंध थे। घटनाक्रम में बताया जाता है कि मजरूब रामशंकर एक तमंचा व कारतूस लेकर घटना वाले दिन शाम को जगन्नाथ के घर गया और कहा कि तुम मुझे गांव के बाहर चल कर मेरे पैर में गोली मार देना, मैं अपने विपक्षियों को हटवा दूंगा तथा बाद में जिनकी उधारी मुझ पर आ रही है उनका नाम भी ले लूंगा। चारों नामजद अभियुक्त में से मदन का जगन्नाथ से लड़ाई चल रही थी। इस कारण जगन्नाथ इस कार्य को करने को तैयार हो गया। गांव के बाहर पहुंचकर जगन्नाथ की नियत बदल गई, उसने सोच लिया कि मैं राम शंकर को जान से मार देता हूं। इसके विपक्षी व मदन जेल चला जाएगा। वह मेरे हमेशा के लिए राम शंकर की पत्नी से संबंध बने रहेंगे। इसी कारण जगन्नाथ ने दिनांक 22 दिसंबर की रात्रि को राम शंकर की पीठ में गोली मार दी। दिसंबर को समय करीब 4:25 बजे अभियुक्त को उसके घर से  घटना में प्रयुक्त एक तमंचा 315 बोर खोखा कारतूस के गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। गिरफ्तार अभियुक्त जगन्नाथ मौर्य निवासी ग्राम महुआ कोला थाना बेनीगंज जनपद हरदोई का है। प्रकाश में आए अभियुक्त राम शंकर पुत्र स्वर्गीय रामदेव अभी फरार है। गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक इंद्रजीत सिंह चौहान,वरिष्ठ उप निरीक्षक रामकेवल तिवारी और कांस्टेबल जय करण कुशवाहा रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *