प्रतियोगिता में जीत नहीं खेल की भावना से खेलना चाहिए-राजवर्धन सिंह

हरदोई।मिशन आत्मसंतुष्टि के संरक्षक व कांग्रेस सवायजपुर विधानसभा प्रभारी राजवर्धन सिंह राजू ने ईदगाह क्रिकेट टूर्नामेंट क्लब दहेलिया का फ़ीता काटकर शुभारम्भ किया।
हरदोई। प्रतियोगिताओं में हमेशा जीत नहीं खेल भावना के साथ खेलना चाहिए। खेलों से युवाओं का सर्वांगीण विकास होता है। खेल प्रतियोगिताएं न सिर्फ शारीरिक विकास में सहायक होती हैं, बल्कि इससे मानसिक स्वास्थ्य भी दुरुस्त रहता है। हरदोई जैसे जनपद में खेलों को अभी और विकसित किए जाने की जरूरत है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं होती है, जरूरी संसाधन न मिल पाने से वह समय पर विकसित नहीं हो पातीं हैं। यह बातें हरदोई जनपद के समाजसेवी एवं मिशन आत्मसंतुष्टि के संरक्षक व विधानसभा 154 सवायजपुर कांग्रेस के प्रभारी राजवर्धन सिंह राजू ने कहीं।
मिशन आत्मसंतुष्टि के संरक्षक व कांग्रेस प्रभारी राजवर्धन सिंह राजू भइया ने आगे कहा कि क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजकों ने खेलों एवं खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण प्रयास किया है। ऐसे आयोजन गांव-गांव में होने चाहिए, जिससे हरदोई जनपद में भी खिलाड़ियों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी होती रहे। उन्होंने कहा कि हरदोई बड़ी आबादी एवं क्षेत्रफल वाले जनपद में अभी तक सिर्फ एक ही स्टेडियम बन सका है। यह हमारे जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा एवं खेलों के प्रति उनके उदासीन रवैए को प्रदर्शित करता है। जनपद के सभी जनप्रतिनिधियों को इस दिशा में चिंता करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक बड़े और प्रत्येक विकासखंड स्तर पर लघु स्टेडियम का निर्माण होना चाहिए। उन्होंने क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजकों को शुभकामनाएं देते हुए खेल एवं खिलाड़ियों के हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।इस मौक़े पर नफ़ीस खान,इमरान खान,सादाब खान,समसुल खान,रामलखन राठौर,टिंकु सिंह,सोनू सिंह,बबलू तोमर,रमन तोमर,मिथिलेश पाल,आमिर मंसूरी,ऊवैश आलम पम्मी प्रधान आदि  मौजूद रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

22 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

कछौना, हरदोई। कोतवाली क्षेत्र कछौना के अंतर्गत ग्राम जैतनगर में वुधवार को अपराह्न एक युवक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *