टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का सद्प्रयोग कर अपने भविष्य को उज्जवल बनायें:- जिलाधिकारी

उच्च शिक्षा में अब अच्छा प्रदर्शन कर माता-पिता, कालेज, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन करें:- नितिन
हरदोई।केन सोसायटी नेहरू पीजी कालेज की ओर से रसखान प्रेक्षागृह में डिजी योजना के अन्तर्गत टैबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार आबकारी एवं मद्य निषेध  नितिन अग्रवाल ने माता सरस्वती की मूर्ति पर माल्यापर्ण तथा दीप प्रज्जवलित कर किया।
कार्यक्रम में मंत्री ने सीएसएन पीजी कालेज के चयनित 682 उच्च शिक्षा के छात्र/छात्राओं को टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का वितरण किया।
इस अवसर पर उपस्थित छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते हुए मंत्री जी ने कहा कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का प्रयोग शिक्षा की तकनीकी सशक्तिकरण में लगाये और उच्च स्तरीय शिक्षा में अच्छा प्रर्दशन करते हुए अपने माता-पिता, कालेज, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन करें। उन्होने कहा कि विगत वर्षो में कोरोना काल के कारण युवाओं को उच्च शिक्षा अध्ययन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, इसी को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा  युवाओं को प्रतिभान बनाने के लिए डिजी योजना के अन्तर्गत टैबलेट एवं स्मार्ट फोन उपलब्ध कराये जा रहे है ताकि वह किसी विषय एवं विभाग के सम्बन्ध में गूगल पर सर्च कर सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर सके। मंत्री जी ने जिलाधिकारी द्वारा सीएसएन पीजी कालेज में एक हाल निर्माण की मांग के सम्बन्ध में कहा कि हाल का स्टीमेट तैयार कराये और उनके द्वारा पूर्ण सहयोग प्रदान किया जायेगा।
इस अवसर पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने छात्र/छात्राओं से कहा कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का सद्प्रयोग करें और सरकारी एवं गैर सरकारी कालेज एवं विभाग के सम्बन्ध में गूगल पर जानकारी प्राप्त कर अपने भविष्य को उज्जवल बनायें। मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने मंत्री जी को बताया कि जनपद के 61 से अधिक छात्र/छात्राओं का चयन टैबलेट एवं स्मार्ट फोन वितरण के लिए किया गया है जिसमें से लगभग 20 हजार छात्र/छात्राओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन का वितरण किया जा चुका है और शेष छात्र/छात्राओं को जनप्रतिनिधियों के माध्यम से टैबलेट एवं स्मार्ट फोन का वितरण कराया जायेगा।
कार्यक्रम में सीएसएन पीजी कालेज के प्रचार्य प्रो कौशलेन्द्र कुमार सिंह ने मुख्य अतिथि, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं पत्रकार बन्धुओं का आभार प्रकट किया तथा कालेज की उपलब्धियों से मंत्री जी को अवगत कराया। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट डा सदानन्द गुप्ता, जीडीसी महाविद्यालय के प्रचार्य डा नेत्रपाल सिंह, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, पत्रकार बन्धु एवं कालेज के छात्र/छात्रायें उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

भाकियू के मंडल उपाध्यक्ष ने जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा।

बिलग्राम हरदोई ।। संपूर्ण समाधान दिवस में आए भाकियू के मंडल अध्यक्ष राज बहादुर सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *