अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ से की मुलाकात, दी बधाई

*अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने मुख्य न्यायाधीश चंद्रचूड़ से की मुलाकात, दी बधाई*
*उच्च न्यायालय में की जजों की संख्या बढ़ाने की मांग*

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित उच्च न्यायालय की अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश चौधरी ने देश के मुख्य न्यायाधीश डॉ0 धनंजय यशवंत चंद्रचूड़ से उनके दिल्ली स्थित निवास पर मुलाकात की। श्री चौधरी ने उन्हें भारत के 50वें मुख्य न्यायाधीश बनने पर अवध बार एसोसिएशन व लखनऊ के सभी अधिवक्ताओं की तरफ से बधाई दी। उन्होंने कहा कि लखनऊ में अनेक कुशल व अच्छे अधिवक्ता हैं। जिनके नामों पर उच्च न्यायालय में न्यायाधीश बनाने के लिए विचार किया जा सकता है।

*यूपी के उच्च न्यायालय में बढ़ाई जाए जजों की संख्या*
अवध बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश में न्याय व्यवस्था को और अधिक मजबूत बनाने की बात कही। उन्होंने मुख्य न्यायाधीश को अवगत कराया कि वर्तमान समय मे 30 कोर्ट रूम खाली पड़े है। जिनका इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह तैयार है। सिर्फ जजों की कमी है। श्री चौधरी ने मुख्य न्यायाधीश से कहा कि उत्तर प्रदेश उच्च न्यायालय में जजों के 160 पद स्वीकृत हैं। जिनके सापेक्ष मात्र 100 जजों की तैनाती है। इसलिए और अधिक न्यायाधीशों की संख्या बढ़ाई जाए।

*वादकारियों को उच्च न्यायालय की किसी बेंच में वाद दायर करने की हो आजादी*
राकेश चौधरी ने मुख्य न्यायाधीश की सुझाव दिया कि “वादकारी का हित सर्वोपरि है” इस बात को ध्यान में रखते हुए वादकारियों को इस बात की स्वतंत्रता होनी चाहिए कि वे अपने मुकदमें सुविधानुसार उच्च न्यायालय की इलाहाबाद या लखनऊ बेंच में दाखिल कर सकें।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *