बाहर से लिख दिया कुत्ते काटने का इंजेक्शन, डिप्टी सीएम व जिलाधिकारी से शिकायत

*अपने बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए पिता के साथ चिकित्सकों ने बदसलूकी।*

*पागल कुत्ते के काटने के बाद भी बाहर से लिख दिया इंजेक्शन।।*

*पिता ने मामले को लेकर डिप्टी सीएम व जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजा है।*

*कमरुल खान*

बिलग्राम नगर के मोहल्ला मलकंठ निवासी संदीप कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि गत 17 अगस्त को उनके बच्चे ओम शर्मा को पागल कुत्ते ने काट लिया था और वह घायल अवस्था में लेकर वह 17 अगस्त को सीएचसी बिलग्राम पहुंचा तो उन्हें तैनात चिकित्सकों ने टाल दिया। जिसके बाद मानमनव्वल कर उन्होंने उनको बाहर से इंजेक्शन लिख दिया गया।उन्होंने स्थानी मेडिकल स्टोर से 350 रुपए का इंजेक्शन खरीद लिया। जो रेबीज इंजेक्शन बच्चे को लगाया गया दोबारा इंजेक्शन के लिए फिर उन्हें बुलाया गया तो उसमें बचा हुआ इंजेक्शन दोबारा गलत ढंग से लगाया गया।पीड़ित बच्चे के पिता का आरोप है कि स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सकों ने उनके साथ अभद्रता भी की इस घटना से आहत होकर उन्होंने उपमुख्यमंत्री और जिलाधिकारी से समस्या बताते हुए शिकायत की है।
वही पीड़ित बच्चे के पिता संदीप विश्वकर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि मौजूद चिकित्सक द्वारा सरकारी पर्चे पर बाहर की दवाई लिखी जाती है। डॉक्टरों द्वारा मेडिकल स्टोर पर कुछ प्राइवेट कर्मचारी डॉक्टर द्वारा बैठाकर मेडिकल स्टोर से अपनी ही दवा मरीजों को देकर मोटा कमीशन कमा रहे हैं। और कुछ प्राइवेट कर्मचारी डॉक्टर के इर्द-गिर्द बैठे हुए दिखाई पड़ेंगे।ऐसा आरोप पीड़ित के पिता ने लगाया है।गरीब बेबस मरीजों को सही ढंग से इलाज नहीं मिल पा रहा है। इमरजेंसी से लेकर ओपीडी में बैठे डॉक्टर बेखौफ होकर बाहर से दवाई व इंजेक्शन कमीशन की लिख रहे हैं। डिप्टी सीएम के आदेशों की खुलेआम चिकित्सक द्वारा धज्जियां उड़ाई जा रहा है।
*सीएचसी अधीक्षक राजेंद्र कुमार ने बताया की जो भी आरोप लगाए गए हैं वो निराधार है अगर चिकित्सक या फार्मासिस्ट बाहर से दवा लिखते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।।*

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *