बसपा नेता , कृषि अधिकारी समेत तीन घरों में 15 लाख से अधिक की चोरी

:- ताबड़तोड़ चोरियों पर नहीं अंकुश लगा पा रही पुलिस

:- सी ओ ने घटना के खुलासे के दिए निर्देश

मल्लावां

क्षेत्र में तीन घरों से हुई चोरियों में अज्ञात चोर छ: लाख की नगदी समेत लाखों रुपये के जेवरात के साथ कीमती सामान चोरी कर ले गए । गांव के तीन घरों में एक साथ ताबड़तोड हुई चोरियों की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।
कोतवाली क्षेत्र के बांसा गांव में गुरुवार की रात को अज्ञात चोर गांव निवासी बसपा नेता मुकेश कुमार “बाबा” के घर में पीछे की दीवार के सहारे छत के रास्ते घर में दाखिल हो गए। मुकेश बाबा परिजनों के साथ अलग अलग कमरों में सो रहे थे। चोरों ने सामान वाले कमरे का ताला तोड़कर कमरे में रखी अलमारी व बक्से का ताला तोड़कर बक्शे व अलमारी में रखे पाँच लाख रुपये नगद, दो सोने की चेन, दो सोने के लाकेट, चार सोने की अंगूठी, चांदी की पायल व कई सिक्के समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए। वहीं गांव निवास विजयपाल पुत्र बद्री प्रसाद खेती करते हैं । उनके पुत्र अभिषेक वर्मा कृषि विभाग में अधिकारी के पद पर तैनात है। विजयपाल रात में छत पर बने कमरों में सो रहे थे। रात चोरों ने घर मे दाखिल होकर नीचे के कमरे का ताला तोड़कर कमरे में रखी अलमारी, बक्से को तोड़कर उसमे रखी दो सोने के हर, एक मांग बेंदी, चार कंगन, छ: चैन पन्द्रह अंगूठी , आठ कान के झाले, चांदी की ग्यारह जोड़ी पायल व 25 हजार रुपये समेत अन्य सामान चोरी कर ले गए। इसी गांव के निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिल सिंह की भाभी जगदेई पड़ोस के स्थित मकान में अकेले रहती हैं । इनका पुत्र भोपाल में नौकरी करता है। रात में चोरो ने इस मकान को भी निशाना बनाकर जगदेई के कमरे में बाहर से कुंडी लगाकर सामान वाले कमरे का ताला तोड़कर अलमारी को तोड़ रहे थे खटपट की आवाज से जगदेई की आँख खुल गई लेकिन बाहर से कुंडी बन्द होने की वजह से वो बाहर नहीं निकल सकी जिस पर उन्होंने रात करीब 02:00 पर देवर अनिल सिंह को फोन किया। अनिल सिंह जब तक मौके पर पहुचे तब तक चोर अलमारी में रखे छ: सोने के कंगन, दो जोड़ी झाला, चार अंगूठी, कान की बाली, तीन जोड़ी पायल, पचास हजार की नगदी चोरी कर ले गए थे। जगदेई के घर से उठे शोर शराबे से अन्य दोनों घरों के लोग जग गए तब उन लोगों को भी चोरी होने की जानकारी मिली। तीन घरों में हुई चोरियों से गांव दहशत का माहौल व्याप्त है। सी ओ सुनील कुमार शर्मा ने बताया की तहरीर मिली है । जल्द ही खुलासा किया जाएगा ।

……………………………….

तेंदुआ गांव की चोरियों का अभी तक खुलासा नहीं

कोतवाली से 2 किलोमीटर दूरी पर स्थित तेंदुआ गांव में 24 फरवरी की रात को एक साथ तीन घरों में ढाई लाख रुपये व लाखों रुपये के जेवरात अज्ञात चोर चोरी कर ले गए थे। इसके बाद इसी गांव में चार मार्च को राकेश के घर मे चोर चोरी की नियत से दाखिल हुए थे । खटपट की आवाज भतीजे संतोष ने एक चोर को पकड़ने की कोशिश की थी जिस पर चोर ने उस पर धारदार हथियार से वार कर घायल कर दिया था। इस घटना रिपोर्ट दर्ज न होने व तीन घरों में हुई चोरियों का खुलासा न होने से नाराज ग्रामीणों ने मल्लावां संडीला रोड पर तेंदुआ में जाम लगा दिया था। सीओ के निर्देश पर रिपोर्ट दर्ज की गई थी और सीओ के आश्वासन पर जाम खुला था। लेकिन इसके बावजूद इन चोरियों का अब तक खुलासा नहीं हो सका है। तब तक चोरों ने बांसा गांव में चोरी कर पुलिस को चुनौती दे दी ।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *