लोगो को अधिक से अधिक टीकाकरण के प्रति जागरूक करें-सतीश महाना

हरदोई।मंत्री औद्योगिक विकास उ प्र सतीश महाना ने अपने निर्धारित जनपद भ्रमण कार्यक्रम के अन्तर्गत सर्वप्रथम सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मल्लावां का स्थलीय निरीक्षण करते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ कोविड-19 से बचाव हेतु किये जा रहे वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण करते हुए सम्बन्धित एमओआईसी को निर्देशित किया कि टीकाकरण के प्रति लोगो के मन में फैली भ्रांतियों को दूर करते हुए लोगो को अधिक से अधिक टीकाकरण कराये जाने के प्रति जागरूक करे।
इसके उपरान्त प्रा स्वास्थ्य केन्द्र पूरबावां में बनाये गये वैक्सीनेशन सेन्टर में पहुॅचकर निरीक्षण करते हुए सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अपने सम्बोधन में कहा कि कोरोना महामारी से बचाव हेतु शत प्रतिशत टीकाकरण कराया जाये। यह टीका पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होने कहा कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाये, तथा अधिक से अधिक लोगो को टीकाकरण कराये जाने के प्रति प्रेरित करते हुए टीकाकरण करवाये। उन्होने आमजन से अपील की है कि नजदीकी टीकाकरण केन्द्र पर जाकर टीकाकरण अवश्य कराये जिससे आप स्वयं तथा अपने परिवार को महामारी से बचा सकते है। उन्होने कहा कि कोरोना से बचाव हेतु सेनेटाइजेशन, मास्क तथा दो गज की दूरी का पालन अवश्य करे। उन्होने टीकाकरण कराने वाले लोगो से सीधा संवाद भी स्थापित किया। जनपद में किये जा रहे कोविड-19 टीकाकरण के सम्बन्ध में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने विस्तार से मंत्री जी को जानकारी दी।
इसके उपरान्त तहसील बिलग्राम के सभागार में सम्भावित कोविड-19 की तीसरी लहर के सम्बन्ध में निपटने की तैयारियों के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की तथा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से मिले तथा प्रमाण पत्र भी वितरित किये। तहसील परिसर के अन्दर बटन दबाकर कई सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन किया।उसके बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र साण्डी का निरीक्षण किया तथा वहॉ की व्यवस्थाओ का जायजा लेते हुए मंत्री जी सहित जन प्रतिनिधियो व अधिकारियो ने वृक्षारोपण भी किया। इसके उपरान्त कटरी बिछुईया राजघाट में बाढ़ से निपटने की तैयारियों का जायजा लिया तथा समस्त परियोजनाओं को समय से पूरा करने के निर्देश दिये। गंगा प्रहरियों को उनके सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा, सांसद अशोक रावत, विधायक मल्लावां-बिलग्राम आशीष सिंह,विधायक साण्डी प्रभास कुमार, जिलाधिकारी अविनाश कुमार, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार, अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा सूर्यमणि त्रिपाठी, उप जिलाधिकारी बिलग्राम अतुल प्रकाश, परियोजना निदेशक राजेन्द्र श्रीवास, जिला विकास अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्धी मिश्रा, डीसीएनआरएलएम विपिन चन्द्र, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, एमओआईसी मल्लावां, साण्डी आदि उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

अमन और शांति की दुआओं के साथ उर्स ए वास्ती हुआ संपन्न।

उर्स में हजारों की संख्या में अकीदतमंदो ने शिरकत की  कमरुल खान बिलग्राम हरदोई । …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *