विवेकानंद की याद में क्रिकेट टूर्नामेंटों का आयोजन

दोनों टूर्नामेंट में फीता काटकर क्षेत्रीय विधायक ने किया उद्घाटन
कछौना/हरदोई। स्वामी विवेकानंद सरस्वती की याद में एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इस क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन बालामऊ विधायक रामपाल वर्मा द्वारा फीता काटकर किया गया।
युवाओं की प्रतिभा में निखार लाने को आयोजित इस क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए भाजपा विधायक रामपाल वर्मा ने कहा, ग्रामीण इलाकों में तमाम प्रतिभाएं मौजूद हैं। इन प्रतिभाओं को इस तरह के आयोजनों से निखार मिलता है ।क्षेत्र के ग्राम कलौली में आयोजित इस टूर्नामेंट में युवा खिलाड़ियों का विधायक श्री वर्मा ने हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि खेलकूद के आयोजन युवाओं में शारीरिक एवं बौद्धिक विकास में अहम भूमिका निभाते हैं ।उद्घाटन से पूर्व विधायक रामपाल वर्मा एवं जिला पंचायत सदस्य पूजा पटेल के पति प्रत्यूष कुमार उर्फ विपुल ने स्वामी विवेकानंद के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके बाद पिच पर फीता काटते हुए विधायक श्री वर्मा ने पहली गेंद खेलकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। इस दौरान ओपनिंग मैच खेलने को मौजूद गौसगंज एवं सुजानपुर की टीमों के खिलाड़ियों से विधायक श्री वर्मा ने परिचय भी प्राप्त किया। इस टूर्नामेंट उद्घाटन के दौरान अध्यक्षता कर रहे जिला पंचायत सदस्य पति प्रत्यूष कुमार, आयोजक योगेंद्र कुमार योगी, युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मयंक सिंह, आदि ने विधायक श्री वर्मा का माल्यार्पण कर स्वागत किया । इस मौके पर युवा भाजपा नेता अरिजीत वर्मा, विधायक प्रतिनिधि अनुज कुमार गुप्ता, सत्यम सिंह, गोपाल, जगदंबा, मोहित आज कई लोग मौजूद रहे।

इसी क्रम में ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभावों को बेहतर मंच के लिये स्वामी विवेकानंद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्‌घाटन क्षेत्रीय विधायक रामपाल वर्मा ने किया। उन्होंने इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए कहा ग्रामीण क्षेत्र में खेलकूद की गतिविधियों को अग्रेषित करने से ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभावों को एक बेहतर मंच मिलता है। जिससे उनका शारीरिक व मानसिक विकास होता है।खिलाडियों का परिचय प्राप्त करते हुए खेल की भावना से खेलना चाहिये। ग्रामीणों ने क्षेत्र के विकास के लिये कलौली ग्राम सभा में खेलकूद मैदान बनवाने की मांग की। जिला पंचायत सदस्य पति डॉ प्रत्यूष ने कहा, इन आयोजन से हुनर मंद प्रतिभाओं को तलाशा जाता है। सभी सफल प्रतिभाको को आयोजक मण्डल की तरफ से पुरस्कृत हौसला अफजाई की। जिससे उनको एक नई ऊर्जा मिली। पहला मैच गौसगंज व सुजानपुर के मध्य हुआ । गौसगंज ने 58 रनों से सुजानपुर को हराया | कमेंटरी गिरीश शर्मा ने की। अम्पायर की भूमिका में अजय सिंह व कुलदीप वर्मा ने की।
इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा अर्जित पटेल, ब्लॉक अध्यक्ष युवा मोर्चा मयंक सिंह, पूर्व ग्राम प्रधान राम शंकर सिंह,अवधेश गुप्ता, सामाजिक कार्यकर्ता योगेंद्र सिंह योगी, लालाराम गैस एजेंसी संचालक मोहित सिंह, पूर्व प्रवक्ता बाबूराम, टूर्नामेंट के आयोजक अरुण द्विवेदी आदि गणमान्य लोग मौजूद रहकर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *