सोशल मीडिया पर चल रही खबर भ्रामक,40 नहीं, 8 गौवंशों की मृत्यु, और 6 बीमार-एडीएम संजय सिंह

कछौना पतसेनी के तेरवा गौशाला में अव्यवस्थाओं के चलते हो रही गौवंश की मृत्यु
सोशल मीडिया पर चल रही खबर भ्रामक,40 नहीं, 8 की मृत्यु,6 बीमार-एडीएम संजय सिं
भ्रामक खबर चलाने वालों के विरुद्ध होगी कार्यवाही- अपर जिलाधिकारी
उत्तरदाई कर्मचारियों के प्रति की कार्यवाही
कछौना/हरदोई। विकास खंड कछौना की ग्राम सभा पतसेनी देहात के ग्राम तेरवा में स्थित गौआश्रय केंद्र कछौना में अव्यवस्थाओं और तेज बारिश के चलते बृहस्पतिवार को दो दर्जन से ज्यादा गांवों की मृत्यु की सूचना राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेश विक्रम सिंह क्रांतिकारी गरीब सेवा फाउंडेशन संस्था व ब्लॉक अध्यक्ष राष्ट्रीय गौ-रक्षा संघ अवलोक श्रीवास्तव ने उच्च अधिकारियों को दी।आनन फानन पर मौके पर अपर जिला अधिकारी संजय सिंह,उप जिला अधिकारी सण्डीला मनोज कुमार श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी बघौली हेमंत उपाध्याय,पशु चिकित्सा अधिकारी रामेंद्र प्रताप सिंह व उप निरीक्षक धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने मौके पर सघन जांच की।
गौ आश्रय केंद्र में काफी अव्यवस्थाएं चारा की कमी,पशुओं का नियमित रूप से स्वास्थ्य परीक्षण न होने के कारण पूरी तरह से गौ आश्रय केंद्र जलमग्न हो गया था। जिसके चलते बेजुबान पशु असमय मृत्यु के शिकार हो गए। एक तरफ सरकार गौवंश संरक्षण संवर्धन के लिए योजनाएं चला रही है,सामाजिक कार्यकर्ताओं के आरोपों को दरकिनार करते हुए जांच के नाम पर खानापूर्ति कर कर्तव्य की इतिश्री कर ली।
योगेश विक्रम सिंह के अनुसार,लगभग 35 गौवंशों के शवों को पास के पश्चिम दिशा में स्थित तालाब में फेंक दिया। जिन्हें गिनती कराना प्रशासन ने उचित नहीं समझा।
——————————
अपर जिलाधिकारी संजय सिंहने बताया कि निरीक्षण एवं जांच में 8 गौवंश की मृत्यु होना पाया गया तथा 6 गौवंश बीमार मिले। जिन्हें चिकित्सा के लिए पशु चिकित्सालय भेजा गया है तथा प्रभावी पर्यवेक्षण न करने पर खण्ड विकास अधिकारी कछौना को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होने बताया कि इस प्रकरण की गंभीरता के दृष्टिगत ग्राम विकास अधिकारी के निलम्बन तथा पशु चिकित्सा अधिकारी के विरूद्व विभागीय कार्यवाही की संस्तुति जिलाधिकारी से की गयी है साथ ही जिम्मेदारियों का निर्वाहन न करने पर प्रधान पर उत्तरदायित्व निर्धारण किया जा रहा है और 30 से 40 गौवंशों की मृत्यु की भ्रामक सूचना के लिए सम्बन्धित के विरूद्व कार्यवाही की जा रही है। इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *