कुरीतियों को रोकने में अपने कर्तव्यों का ईमानदारी से निर्वहन करें:- प्रेमावती

बाल श्रमिकों के चिन्हिांकन, बाल विवाह रोकने एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के  शिविरों का आयोजन करायें:- अविनाश कुमार
हरदोई। समिति,बाल विवाह निगरानी समिति तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ”टास्क फोर्स की” बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती की अध्यक्षता में आहूत हुई। बैठक में  अध्यक्ष ने कहा कि जनपद के लावारिस एवं अनाथ गरीब बच्चों के संरक्षण के लिए बच्चों की अधिकता को देखते हुए नया बाल संरक्षण गृह स्थापित किया जाये और बाल श्रम एवं बाल विवाह रोकने के लिए विभागीय अधिकारी व पुलिस समन्वय बनाकर कार्य करें और ऐसी कुरीतियों को रोकने में अपने कत्वर्यो का ईमानदारी से निर्वहन करें तथा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार करें।
बैठक में रानी लक्ष्मी बाई योजना में थानों से समय पर रिपोर्ट न आने की जानकारी पर जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने नाराजगी व्यक्त करते हुए उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि पीड़िताओं की जांच आख्या निर्धारित समय पर प्रोबेशन कार्यालय को उपलब्ध करायें। बैठक में जिलाधिकारी ने बाल संरक्षण समिति, सहायक श्रमायुक्त तथा पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि ब्लाक स्तर पर अभियान चलाकर बाल श्रमिकों को चिन्हित करें और चिन्हित बाल श्रमिकों को बाल श्रम योजना का लाभ उपलब्ध करायें।
बैठक में जिलाधिकारी ने जिला प्रोबेशन अधिकारी सुशील कुमार सिंह को निर्देश दिये कि बाल श्रमिकों के चिन्हिांकन, बाल विवाह रोकने एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना के सम्बन्ध में व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार के लिए प्रत्येक ब्लाक स्तर पर शिविरों का आयोजन करायें, जिसमें आशा, आंगनबाड़ी, सहायिका तथा महिला पुलिस कर्मियों को प्राथमिकता पर आमंत्रित किया जाये।
बैठक में विधिक सेवा प्राधिकारण सचिव अलका पाण्डेय,मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना,जिला कोषागार अधिकारी कंचन भारती,भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष अलका गुप्ता,जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश चन्द्र,जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे,जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *