एक्सपर्ट मैनेजमेंट के रूप में उभरे, प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के जिला संयोजक अविनाश मिश्रा 

सोसाइटी के हर तबके से संबंध रखते हैं अविनाश मिश्रा
जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा निरंतर करते रहे मॉनिटरिंग
हरदोई। भारतीय जनता पार्टी के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन इतने सफल रहे कि लोगों ने प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के जिला संयोजक अविनाश मिश्रा एडवोकेट को मैनेजमेंट गुरु के रूप में विभूषित करना शुरू कर दिया है, यही नहीं, भाजपा नेता अविनाश मिश्रा को जब जब कार्यक्रम की जिम्मेदारी सौंपी, तब तब उन्होंने बड़ी संजीदगी के साथ कार्यक्रमों को संपन्न कराकर सफल बनाया। यही नहीं, इन सम्मेलनों पर जिलाध्यक्ष भाजपा सौरभ मिश्रा ने बारीकी नजर से मॉनिटरिंग रही। इन सम्मेलनों में स्थानीय भाजपा नेताओं को शिरकत कम मात्रा में ही करने को तय किया था, जिसका प्रभाव यह रहा कि सम्मेलनों में प्रबुद्ध वर्ग के लोगों ने भाजपा से जुड़ाव किया।
मालूम हो कि भाजपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के ज़िला स्तर पर संयोजन का काम भाजपा नेता एडवोकेट अविनाश मिश्र को दिया गया,जिनके पास ज़िला स्तरीय बुद्विजीवी प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी भी है।श्री मिश्र मैनेजमेंट एक्सपर्ट माने जाते हैं और सोसाइटी के हर तबके में अपनी पहुँच व मजबूत पकड़ भी रखते हैं।भाजपा जिला नेतृत्व ने उन पर भरोसा किया और ये सम्मेलन सफल करने की कमान सौंपी। प्रदेश भाजपा ने इन सम्मेलनों के माध्यम से समाज के इलीट क्लास को नजदीक लाने की कोशिश की और इसे चुनाव की नजर से देखा।भाजपा की यह मंशा थी कि इन सम्मेलनों में समाज के बुद्धिजीवी तब के से लोग पहुचे और भाजपा से जुड़ाव महसूस करे।भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं को सामने आने से  रोका भी।काफी हद तक यह कोशिश कामयाब भी रही।
इन सम्मेलनों में पार्टी ने एक गाइड लाइन भी तय भी तय कर दी थी,पार्टी ने पूरी ताकत झोंक कर ये काम पूरा किया।जिले पर सहयोग के लिए सुधीर श्रीवास्तव,गोपाल त्रिपाठी भी कमान सम्हाले रहे।पार्टी महामंत्री अनुराग मिश्र को इस अभियान का प्रभारी बनाया गया था। उन्होंने पार्टी के निर्देश पर हर विधानसभा से आमंत्रित किये जाने वाले श्रोताओं की वर्गवार सूची भी एकत्र की।यह भी देखा गया कि आमंत्रित किये लोग पहुँचे भी या नही।
महत्वपूर्ण हो कि जिला अध्यक्ष भाजपा सौरभ मिश्र इस पूरे अभियान पर नज़र रखे थे और रोजाना अपनी टीम से मॉनिटरिंग कर रहे थे।इन कार्यक्रमो में प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रज बहादुर,सांसद बाराबंकी उपेन्द्र कुमार,सीतापुर के विधायक ज्ञान तिवारी,पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष सुरेश तिवारी,नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन,सांसद कन्नौज सुव्रत पाठक,प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्या,ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।महत्वपूर्ण यह रहा कि इस अभियान से जुड़े दो महत्वपूर्ण लोग अभियान के प्रदेश प्रभारी/महामंत्री सांसद सुव्रत पाठक,अभियान की क्षेत्रीय संयोजक/ क्षेत्रीय महामंत्री श्रीमती नीरज वर्मा ने भी अपना कार्यक्रम लगाया और जमीनी हकीकत से रुबरु हुईं। इन कार्यक्रमो से पार्टी की एक जुटता दिखी और टीम का बेहतर तालमेल दिखाई पड़ा।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *