प्रधानमंत्री जी की दूरगामी सोच से इन आक्सीजन जनरेशन प्लाण्ट की स्थापना की गयी:-रजनी

किसी भी स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य संबंधी सभी तैयारियां पूर्ण:- अविनाश कुमार
हरदोई।100 शैय्या अस्पताल में पीएम केयर फण्ड से लगाये गये तीन आक्सीजन जनरेशन प्लाण्ट का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में  विधायक शाहाबाद रजनी तिवारी ने फीता काट कर व दीप प्रज्जवलित करने के साथ आक्सीजन जनरेशन प्लाण्ट के शिलापट का बटन दबाकर किया।
इस अवसर पर विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री जी की दूरगामी सोच से इन आक्सीजन जनरेशन प्लाण्ट की स्थापना की गयी है ताकि कोरोना महामारी जैसी गम्भीर बीमारियों से पीड़ित लोगों को तत्काल आक्सीजन उपलब्ध हो और उनका समुचित ईलाज हो सके। उन्होने भारत सरकार द्वारा आम जनता को सम्पूर्ण स्वस्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने उद्देश्य से जनपद में मेडिकल कालेज की स्थापना कराई गयी है और अब जनपदवासियों की मेडिकल सुविधा के लिए लखनऊ या अन्य जनपद नही जाना पड़ेगा।
जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि महामारी की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए पीएम केयर फण्ड से तैयार आक्सीजन प्लाण्ट के अलावा सांसद/विधायकों के माध्यम से जनपद में 12 आक्सीजन प्लाण्ट स्थापित कराने के साथ क्रियाशील कराये गये हैं। उन्होने कहा, भारत एवं प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार जिला चिकित्सालय सहित सभी सीएचसी/पीएचसी पर तेजी से कोरोना टीकाकरण कराया जा रहा है तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा सूर्यमणि त्रिपाठी ने आये सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया तथा स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी दी।
इसके उपरान्त विधायक ने 100 शैय्या अस्पताल में स्थापित आक्सीजन प्लाट का भी लोकापर्ण फीता काट कर किया और अस्पताल के वार्डो में जाकर आक्सीजन सप्लाई का निरीक्षण किया तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि आक्सीजन सप्लाई के लिए प्रशिक्षित लोगों को रखा जाये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, मेडिकल कालेज प्रधानाचार्य वीणा गुप्ता, एचसीएल कंपनी के योगेश कुमार, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, डा पंकज मिश्रा सहित अन्य चिकित्सक आदि उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, कल सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

बिलग्राम हरदोई ।नगर क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *