पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए प्राधिकरण द्वारा सभी सुविधायें उपलब्ध कराई जाती है:- सुरेन्द्र सिंह

लोगों की सेवा एवं सुरक्षा प्रति पुलिस 24 घंटे तत्पर रहती है:- अजय कुमार
महिलाएं जागरूक बने और समाज में फैली कुरीतियों का विरोध करें:- आकांक्षा राना
शतप्रतिशत मतदान कर एक अच्छे राष्ट्र के निर्माण में भागादारी निभाएं:- वीके दुबे
हरदोई।जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान मेें 02 अक्टूबर  से 14 नवम्बर 2021 तक चलने वाले आजादी का अमृत महोत्सव माह कार्यक्रम के अन्तर्गत गॉंधी भवन सभागार में आहूत मेगा कैम्प का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में जनपद न्यायाधीश सुरेन्द्र सिंह ने दीप प्रज्जवलित कर किया।
मेगा कैम्प में उपस्थित महिलाओं को सम्बोधित करते हुए जनपद न्यायाधीश ने कहा कि न्याय सबके लिए है और पीड़ित गरीब,असहाय एवं महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा सभी सुविधायें उपलब्ध कराई जाती हैं।
उन्होने कहा कि विधिक सेवा प्राधिकरण एवं अन्य विभागों की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं तथा योजनाओं के बारे में अपनी गांव,मोहल्ले के लोगों को भी दें।
कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि महिलायें अपनी नारी शक्ति को पहचाने और किसी भी अपराध या समस्या के निराकरण के लिए पुलिस का सहयोग लें और कोई घटना होने पर तत्काल टोल फ्री नम्बर 112,108,1090,1076 पर फोन करें तथा साइबर अपराध की घटना होने पर तुरन्त 155260 पर काल करें एवं नेशनल साइबर क्राइम पोर्टल www. Cyberime.gov.in पर शिकायत दर्ज करायें। उन्होने कहा कि पुलिस आप लोगों की सेवा एवं सुरक्षा प्रति 24 घंटे तत्पर रहती है। कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा सूर्यमणि त्रिपाठी ने गरीबों के ईलाज के लिए जारी गोल्डन कार्ड सहित अन्य स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी उपस्थित लोगों को दी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना ने कहा कि महिलायें जागरूक बने और समाज में फैली कुरीतियों का विरोध करें तथा अपनी बेटियों को पढ़ा लिखा कर योग्य बनायें। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक वीके दुबे ने उपस्थित लोगों को मतदान करने के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए कहा कि सभी लोग अपने मताधिकार का उपयोग शतप्रतिशत करें और एक अच्छे राष्ट्र के निर्माण में भागादारी निभायें। उन्होने कहा जनपद के समस्त 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले युवक/युवतियां प्राथमिता पर अपने पास के मतदान केन्द्र पर जाकर मतदाता पहचान अवश्य बनवाये। कार्यक्रम के अन्त में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव अलका पाण्डेय ने मुख्य अतिथि,अन्य न्यायाधीश, अधिकारियों,पत्रकार बंधुओं आदि का आभार व्यक्त किया।
मेगा कैम्प में मुख्य अतिथि,पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी तथा अपर न्यायाधीश ने संयुक्त रूप से प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण/शहरी, शादी अनुदान,उज्जवला योजना के गैस वितरण, गोल्डन कार्ड,पेंशन के प्रमाण पत्र तथा दिव्यागों को ट्राई साईकल का वितरण किया। कार्यक्रम में नगर मजिस्ट्रेट डा सदानन्द गुप्ता,जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय,जिला प्रोबेशन अधिकारी सुशील कुमार सिंह,जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती,डीसी मनरेगा व स्वरोगार,सीओ सिटी विकास जायसवाल, पत्रकार बन्धु एवं भारी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *