लोकतंत्र के महापर्व पर मताधिकार की गरिमा को ध्यान में रखते हुए मतदान अवश्य करें:- डीएम

हरदोई।आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 में अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने तथा ईवीएम मशीन तथा वीवी पैट के सम्बन्ध में प्रशिक्षण देने वाली चार एलईडी वैन को जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने कलेक्ट्रेट प्रागंण से हरी झण्डी दिखाकर समस्त तहसीलों में व्यापक प्रचार प्रसार करने हेतु रवाना किया।
इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आगामी लोकतंत्र के महापर्व पर अपने मताधिकार की गरिमा को ध्यान में रखते हुए मतदान अवश्य करें। उन्होनें कहा इन एलईडी वैन के माध्यम से जनपद के समस्त क्षेत्रों में मतदाताओं को वीवी पैट से वोटर वेरीफाइएबल पेपर आडिट ट्रेल इलेक्ट्रानिक मशीन से जुड़ी होती है और जिसके द्वारा मतदाता अपने दिये गये वोट का सत्यापन करने का प्रशिक्षण दिया जायेगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि इसके माध्यम से मुद्रित पर्ची में मतदाता लगभग 07 सेंकेंड तक उम्मीदवार की क्रम संख्या, नाम व चुनाव चिन्ह देख सकते है, जिसे उन्होने वोट दिया हैैं।
उन्होने छूट एवं 01 जनवरी 2022 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवक/युवतियों से कहा कि अपने निकट के बूथ पर जाकर निर्धारित प्रारूप पर या भारत निर्वाचन आयोग की मतदाता हेल्पलाइन नम्बर 1950 पर आवेदन कर अपना मतदाता पहचान पत्र बनवायें और मजबूत लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, सहायक निर्वाचन अधिकारी बीएल भार्गव आदि उपस्थित रहें।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *