लोक निर्माण विभाग के सहयोग से एक करोड़ बीस लाख की लागत से मरसा में बनी गौशाला

हरदोई।सुरसा विकास खंड के अंतर्गत मरसा गांव में लोक निर्माण विभाग के सहयोग से बनाई गई गौशाला का उद्धघाटन क्षेत्रीय विधायक प्रभाष कुमार व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि धनंजय मिश्रा ने किया। विधायक ने क्षेत्रीय लोगों से गौवशों को छुट्टा ना छोड़ने की बात की अपील की।
विधायक प्रभाष कुमार ने कहा कि भाजपा सरकार ने हमेशा ही गरीबों और किसानों की हित की बात की और उसको अमल में लाया,किसान सम्मान निधि इसका सीधा उदहारण है।जिसके जरिए भाजपा सरकार ने गरीब किसानों को सीधा सम्मान दिया।भाजपा सरकार में दलाली और भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से रोक लगी है।आनलाइन आवेदन के माध्यम से किसानों को सभी योजनाओं का सीधा लाभ मिल रहा है।इस समय गांव गांव छुट्टा गौवंश की वजह से किसानों की परेशानी की बात सामने आ रही थी,जिसका संज्ञान लेते हुए गांव गांव गौशालाओं का निर्माण करवाया जा रहा है। ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि धनंजय मिश्र ने कहा कि ये गौवंश जो खेतों में नुकसान कर रहे हैं,वह कहीं बाहर से नहीं आए हैं,ये किसानों के द्धारा ही छोडे गए हैं,सरकार तो इसकी रोकथाम के लिए गांव गांव गौशालाएं बनवा रही है लेकिन हम सभी को भी इसके लिए आगे आना चाहिए और गौवंश को छुट्टा छोड़ने के बजाए उनको गौशाला में ले आएं।
खंड विकास अधिकारी सुरसा डाक्टर रामप्रकाश ने बताया कि लोक निर्माण विभाग के सहयोग से एक करोड़ बीस हजार की लागत से मरसा गांव में बृहद गौशाला का निर्माण करवाया गया ,जहां पर 200 गौवशं के चारे पानी की की समुचित व्यवस्था के साथ ही चार टीन शैड बनवाए गए हैं।इस मौके पर प्रमुख रूप से ग्राम पंचायत अधिकारी प्रेमपाल, राजू यादव सत्यपाल सिंह,ज्ञानू द्विवेदी संदीप मिश्रा आदि लोग मौजूद रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *