निर्माण की खराब गुणवत्ता पर नोडल एवं जेई को कारण बताओ नोटिस:- जिलाधिकारी

ग्राम पंचायत एवं अन्य मजरों में अधिक से अधिक ग्रामीणों से पेयजल कनेक्शन करायें:- अविनाश कुमार
निर्माण कार्यो को मानक के अनुरूप गुणवत्ता परक कराकर समय से पूर्ण करायें:-डीएम
हरदोई। राजकीय महाविद्यालय पिहानी में निर्माणाधीन अतिरिक्त बिल्डिंग, ग्राम रैगाई की ग्रामीण पाईप पेयजल योजना तथा राजकीय आश्रम पद्वति विद्यालय चठिया धनवार के निर्मित ट्रान्जिस हास्टल टाइप वन एवं टू का सघन निरीक्षण किया।
पिहानी महाविद्यालय की अतिरिक्त बिल्डिंग निर्माण में खराब निर्माण सामग्री के प्रयोग करने, दीवारों पर सीलन एवं छत की ढलान ठीक न होने से भरने वाले पानी पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा नोडल अधिकारी एवं जेई को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। पिहानी महाविद्यालय के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने निर्माण एजेंसी यूपीपीसीएल के नोडल अधिकारी को निर्देश दिये कि जब तक बिल्डिंग की कमियां ठीक नहीं होगी बिल्डिंग को हैण्ड ओवर नहीं लिया जायेगा और कमियां ठीक न होने पर निर्माण एजेसी के अधिकारियों के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।
रैगाई ग्रामीण पाइप पेयजल योजना के निरीक्षण में जिलाधिकारी ने उपस्थित ग्राम प्रधान से कहा कि पेयजल योजना का संचालन नियमित चालू रखने के लिए ग्राम पंचायत एवं अन्य मजरों में अधिक से अधिक ग्रामीणों से पेयजल कनेक्शन करायें ताकि पेयजल योजना के विद्युत एवं अन्य रख-रखाव के लिए निर्धारित धनराशि प्राप्त होती रहे और ग्रामीणों को प्रदेश सरकार की मंशा के अनुसार शुद्व पेयजल की आपूर्ति होती रहें। इस अवसर पर अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण एके त्रिपाठी ने जिलाधिकारी को बताया कि इस पाइप पेयजल परियोजना से ट्रायल के रूप तीन गांवों में सुबह, दोपहर एवं शाम तीन समय जल आपूर्ति की जा रही है। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने राजकीय आश्रम पद्वति विद्यालय में निर्माण एजेंसी उप्र राज्य निर्माण सहकारी संघ लिमिटेड द्वारा बनाये गये ट्राजिस्ट हास्टल टाइप वन एवं टू का निरीक्षण किया तथा कुछ स्थानों पर सीलन तथा फिनीसिंग में कमियां पाये जाने पर जिलाधिकारी ने संबंधित निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को निर्देश दिये। निर्माण की समस्त कमियों को ठीक करायें और निर्माण कार्यो को मानक के अनुरूप गुणवत्ता परक कराकर समय से पूर्ण करायें। निरीक्षण के दौरान जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

नगर में खुली पहली जीनियस लाइब्रेरी, कांग्रेस के नेता ने किया उद्घाटन

छात्रों को पढाई के लिए पुरसुकून माहौल देने की पहल *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई ।। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *