पक्षपात पूर्ण,एकतरफा अतिक्रमण अभियान चलाये जाने के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

हरदोई।जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा कलेक्ट्रेट में अतिक्रमण हटाओ अभियान के अंतर्गत प्रशासन द्वारा पक्षपातपूर्ण,एकतरफा  कार्यवाही किये जाने एवं नगर पालिका क्षेत्र/तहसील क्षेत्र के अंतर्गत तालाबी,नजूल आदि भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया।इस संदर्भ में जिलाधिकारी को एक ज्ञापन अतिरिक्त मजिस्ट्रेट स्वाती शुक्ला के माध्यम से प्रेषित किया गया।
जिलाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह ने कहा कि शासन द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान में एकपक्षीय भेदभाव पूर्ण कार्यवाही हो रही है गरीब रेहड़ी,पटरी, दुकानदारों एवं छोटे मझोले व्यापारियों के प्रतिष्ठानों व दुकानों पर अभियान चल रहा है मगर रसूखदार अतिक्रमणकारियों को अभियान से छूट दी जा रही है जो कि निंदनीय है और प्रशासन की निष्पक्ष कार्यशैली पर प्रश्न खड़ा करता है। नगर क्षेत्र व तहसील क्षेत्रों में खासकर हरदोई सदर तहसील में ताला, बीबर नजूल की भूमि पर अतिक्रमण कर रसूखदारों द्वारा मकान बना लिए गए हैं या प्लाटिंग कर दी गई है पर उन पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।शहर अध्यक्ष जमील अहमद अंसारी ने कहा कि यदि प्रशासन द्वारा एकतरफा कार्यवाही नहीं रोकी गयी तो धरना प्रदर्शन,  हस्ताक्षर अभियान आदि आंदोलनात्मक कदम उठाए जाएंगे।किसी भी प्रकार से गरीब रेहड़ी पटरी दुकानदारों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।जिलाधिकारी हरदोई को प्रेषित किए गए ज्ञापन में जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी हरदोई ने मांग की है कि रेहड़ी पटरी दुकानदारों को अपनी दुकान व व्यवसाय हेतु नगर में स्थाई जगह दी जाए।इन पटरी दुकानदारों को नगर पालिका द्वारा व्यवसाय के लिए ऋण भी दिया गया है। यदि इन्हें अतिक्रमण में रोज हटाया जाएगा तो वह ऋण कैसे अदा कर पाएंगे।हरदोई नगर में रेहड़ी पटरी दुकानदारों को नुमाइश मैदान में स्थाई जगह आवंटित की जाए।सिनेमा रोड पर बस बिल्डिंग से आगे बड़े चौराहे होते हुए रामदत्त चौराहे तक अतिक्रमण हटवाया जाए। मुख्य सड़क पर स्थाई व पक्की दुकानदारों द्वारा ठेला, रेहड़ी की दुकानों से किराया लेकर अपनी दुकानों के आगे अतिक्रमण लगावाया जाता है। ऐसे दुकानदारों के विरूद्ध भी कार्रवाई की जाए।रेलवे गंज से लखनऊ चुंगी तक सर्कुलर रोड पर बड़े-बड़े व्यवसायिक प्रतिष्ठानों द्वारा नालों व आवास विकास की सर्विस लेन पर अतिक्रमण किया गया है इसे तत्काल अतिक्रमण मुक्त कराया जाए।हरदोई नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत नजूल भूमि भूखंड संख्या 2980 पुलिस लाइन के सामने दुर्गा मंदिर के पास कराया जाए। हरदोई नगर पालिका के अंतर्गत नजूल भूखंड संख्या 292 ,292/1 को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए।सरवन देवी मंदिर के सामने खेवट खाता में दर्ज भूखंड संख्या 56/2, 93/1 93/2 ,105 ,119 ,120 ,158 को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए। सदर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नानक गंज ग्रंट के जंगल ढाक भूखंड संख्या 1206, 1173, 1230, खाद के गड्ढे भूखंड संख्या 1080 ,1081, 1082 को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए। ग्राम साखिन रमुआपुर में तालाब भूमि गाटा संख्या 161 ,ग्राम समाज 159, 1326 गाटा संख्या को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए। ग्राम पंचायत कुरसेली में गाटा संख्या 1744 ,1786 की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए।हरदोई देहात में तालाब की भूमि गाटा संख्या 709 को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए।हरदोई देहात के मोहल्ला राधा नगर में कौंढा तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराया जाए।जिन जिम्मेदार अधिकारियों कर्मचारियों के कार्यकाल में शासकीय भूमि शासकीय भूमि /नजूल भूमि पर अतिक्रमण हुआ उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाए।
इस अवसर शहर अध्यक्ष जमील अहमद अंसारी, साधू सिंह, हरि ओम त्रिपाठी, अनुपम दीक्षित,  कमल सिंह,अकील खान,  शकील खान,फसाहत खान आदि पदाधिकारी व कार्यकर्ता साथी मौजूद रहे।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

भाकियू के मंडल उपाध्यक्ष ने जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा।

बिलग्राम हरदोई ।। संपूर्ण समाधान दिवस में आए भाकियू के मंडल अध्यक्ष राज बहादुर सिंह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *