वृद्धाश्रम अल्लीपुर में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण का शिविर संपन्न

हरदोई।अल्लीपुर स्थित वयोश्रेष्ठ मंदिरम्(वृद्धाश्रम)में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में शिविर का आयोजन किया गया,जिसमें प्राधिकरण की सचिव श्रीमती अलका पांडे ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि कोई भी बुजुर्ग अपने को असहाय न समझे ,यह प्राधिकरण वरिष्ठ नागरिक भरण-पोषण नियमावली के अंतर्गत प्रावधानों के अनुरूप सभी के साथ है। बुजुर्गों को अधिकार दिलाने के लिए प्राधिकरण की ओर से निःशुल्क अधिवक्ता उपलब्ध कराया जाता है। जो उनके न्याय की लड़ाई लड़कर अंतिम तक न्याय दिलाता है।वृद्धाश्रम में पारिवारिक वातावरण में सुव्यवस्थित व्यवस्थाएं देखकर मन प्रसन्न हुआ। उन्होने सभी संवासीयो को साबुन,तेल ,मंजन आदि दैनिक उपयोगी वस्तुओं को वितरित किया।
सार्वजनिक शिक्षोन्नयन संस्थान के निदेशक डॉ शीर्षेन्दुशील त्रिवेदी “विपिन” ने संस्थान का परिचय देते हुए कहा, यह संस्थान बुजुर्गों की सेवा के लिए सदैव मनोयोग से कार्य करता रहा है विगत अल्प समय में ही संस्थान द्वारा संचालित लखनऊ तथा झांसी के दोनों वृद्धाश्रमों का महामहिम राज्यपाल उत्तर प्रदेश द्वारा अवलोकन कर व्यवस्थाओं और संचालन को सराहा गया। इस अवसर पर दिनेश अवस्थी शैलेन्द्र कुमार अवस्थी,सौरभ पाण्डेय , गोविन्द सिंह, चक्रपाल वर्मा, मोनिका देवी,राकेश कुमार तिवारी,वीरेन्द्र कुमार सहित सभी सदस्यगण तथा वृद्धाश्रम में रहने वाले 111 संवासी तथा 15 कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।कार्यक्रम का संचालन आकांक्षा शुक्ला ने किया तथा आगंतुक अतिथियों का आभार डॉ रश्मि द्विवेदी द्वारा ज्ञापित किया गया।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

दिनेश भारतीय किसान यूनियन के नए जिला अध्यक्ष

अध्यक्ष मनोनयन का पत्र देते राष्ट्रीय अध्यक्ष सीपी सिंह *कमरुल खान* बिलग्राम हरदोई।। भारतीय किसान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *