गर्भवती हुई पत्नी तो गर्भपात कराकर पति हो गया फरार, केस दर्ज

प्रेमजाल में फंसाकर कई सालों तक किया शारीरिक शोषण,
गर्भवती हुई पत्नी तो गर्भपात कराकर हो गया फरार, केस दर्
हरदोई।विवाहिता ने अपने पति व ज्येष्ठ पर उत्पीड़न व गर्भपात कराने का आरोप लगाते हुए संडीला कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। उसका आरोप है कि पति व ज्येष्ठ कई सालों से उसका मानसिक उत्पीड़न कर रहे थे, जब वह गर्भवती हुई तो धोखे से गर्भपात की दवा खिलाकर उसके बच्चे को गिरा दिया। बीमार होने पर उसे अस्पताल के बाहर छोड़ कर चले गए।
संडीला के मुरारनगर सोम निवासी पूजा यादव ने बताया कि करीब 06 वर्ष पूर्व गांव के ही अवधेश यादव ने उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था। 03 वर्ष पूर्व उससे प्रेमविवाह किया, इस दौरान वह 01 साल तक लखनऊ व एक साल कानपुर में एक साथ रहा, जब वह गर्भवती हुई तो अवधेश आग बबूला हो गया और मारपीट की। आरोप है कि बुखार की दवा बताकर गर्भपात की दवा खिला दी, जिससे पूजा की हालत बिगड़ गयी। इलाज के लिए वह कानपुर के अस्पताल में ले गया जहां गेट के बाहर ही छोंड़ फरार हो गया।
हालत में सुधार होने पर पीड़िता अपने ससुराल पहुंची, जहां पति व जेठ ने मारा पीटा और घर से भगा दिया। न्याय के लिए पीड़िता करीब एक साल से अधिकारियों के चक्कर काटती रही। 03 जुलाई को एसपी के निर्देश पर संडीला कोतवाली में पीड़िता के ससुरालीजनों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। पीड़िता का कहना है कि जिसके लिए अपना घर, परिवार माँ बाप सब कुछ छोंड़ दिया, उसने आखिर ऐसा क्यों किया। अब वह कहां जाए।
घरेलू हिंसा महिलाओं की जिंदगी पर ग्रहण है। कानून में इसके लिए कड़े नियम तो बने हैं, पर उन्हें कभी कड़ाई से लागू नही किया जाता है, यही वजह है कि विवाहिताओं की जिंदगी बदहाल होती चली जाती है। हालांकि केस दर्ज होने के बाद भी पुलिस निष्क्रिय है। किसी की गिरफ्तारी नही हुई है।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *