समाजसेवी राजवर्धन सिंह ने ली कैंसर पीड़ित युवक के इलाज की जिम्मेदारी

हरदोई ।विधानसभा सवायजपुर में भरखनी के ग्रामसभा सिमरिया निवासी शिवकुमार रैदास के बेटे को मिशन आत्मसंतुष्टि के कर्ताधर्ता समाजसेवी राजवर्धन सिंह राजू ने सहारा दिया है।
जरूरतमंदों के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हरदोई जनपद की अग्रणी संस्था मिशन आत्मसंतुष्टि ने अब तक हजारों लोगों के घरों तक खुशियां पहुंचाई हैं। संस्था के संरक्षक राजवर्धन सिंह राजू भइया का संकल्प है कि कोई भी जरूरतमंद उनके कार्यालय से निराश होकर वापस न लौटे। इसी कड़ी में रविवार को उन्होंने एक कैंसर पीड़ित बच्चे रोहित कुमार को मदद का भरोसा दिया। ग्रामीण शिवकुमार रैदास ने अपने बेटे के लिए संस्था की हेल्पलाइन पर मदद मांगी थी। इसके बाद संस्था के संरक्षक राजवर्धन सिंह ने उनको कार्यालय पर बुलाया था।
गौरतलब है सवायजपुर विधानसभा 154 के विकासखंड भरखनी के ग्रामसभा सिमरिया निवासी शिवकुमार रैदास का 12 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार पिछले तीन माह से कैंसर की बीमारी से ग्रस्त हैं।पीड़ित परिवार के पास इतना पैसा नहीं है कि वह अस्पताल में इलाज का खर्च उठा सके। कैंसर पीड़ित परिवार ने हरदोई जनपद के लगभग सभी जनप्रतिनिधियों के दरवाजे पर जाकर मदद की गुहार लगाई। हर जगह से निराश होने के बाद परिवार को किसी ने मिशन आत्मसंतुष्टि के बारे में जानकारी मिली। इस पर उन्होंने संस्था की हेल्पलाइन पर मदद मांगी। संस्था के संरक्षक ने रविवार को रोहित कुमार के पिता शिवकुमार रैदास को कार्यालय बुलाया था। मिशन आत्मसंतुष्टि के कार्यालय पर पहुंचे पीड़ित रोहित कुमार के पिता शिवकुमार रैदास ने संस्था के संरक्षक राजवर्धन सिंह राजू भइया से भेंट कर अपनी स्थिति से अवगत कराया। इस पर राजवर्धन सिंह राजू ने आर्थिक मदद और इलाज कराने का भरोसा दिया। इस मौके पर पीड़ित रोहित कुमार के पिता शिवकुमार रैदास ने कहा कि हरदोई को राजवर्धन सिंह जैसे ही समाजसेवियों की जरूरत है, बिना काम वाले सांसद और विधायकों की नहीं। मदद का भरोसा पाकर शिवकुमार रैदास जी के परिवार में फिर से खुशियों की बहार है।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *