वीवीआइपी सिम स्वेप करके महंगे दामो पर बेचने वाले अन्तर्राजीय गिरोह का भंडाफोड़,

वीवीआइपी सिम स्वेप करके महंगे दामो पर बेचने वाले अन्तर्राजीय गिरोह का भंडाफोड़ 4 हुए गिरफ्तार, दो की तलाश जारी
टेलीकाम कंपनी की शिकायत पर पुलिस टीम ने किया इस गिरोह का भंडाफोड़
हरदोई। जिले की पुलिस ने एक अन्तर्राजीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो वीआईपी मोबाइल नंबरों को स्वेप करके दूसरे लोगों को महंगे दामों पर बेचा करते थे। पुलिस ने इस गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनमें एक एयरटेल का एक्टिवेशन ऑफिसर भी शामिल है ।पकड़े गए आरोपी कुछ ऐप के जरिए फर्जी तरीके से दस्तावेज बनाकर सिम स्वैप करा लेते थे और दूसरे लोगों को महंगे दामों पर बेच देते थे।एक फोन कंपनी की शिकायत पर पुलिस ने पूरे मामले की जांच की, जिसके बाद वीवीआईपी फोन नंबर स्वैप करने वाले गिरोह का खुलासा किया गया है। इस मामले में पुलिस को 2 लोगों की और तलाश है।
एसपी अजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने राकेश पाल, प्रवेश पाल जो हरदोई के संडीला कोतवाली इलाके के रहने वाले हैं जबकि अरुणेश कुमार लखनऊ का रहने वाला है और सौरभ वर्मा बाराबंकी जिले का रहने वाला है। इन चारों आरोपियों को पुलिस ने वीवीआइपी मोबाइल नंबरों को स्वैप करके दूसरे लोगों को महंगे दामों पर बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है।पुलिस को इस मामले में उड़ीसा और जयपुर के भी कुछ लोगों की तलाश है। पुलिस ने इनके पास से अवैध तरीके से स्वैप किये गए वीआईपी नंबर के 16 सिम, 9 मोबाइल और एक लैपटॉप बरामद किया है।
एसपी के मुताबिक ,इनमें मुख्य आरोपी राकेश पाल एयरटेल कंपनी के एक्टिवेशन अधिकारी सौरभ वर्मा के साथ मिलकर पूरे खेल को अंजाम देता था। राकेश पाल एयरटेल मित्रा ऐप के जरिए यह जानकारी करता था कि कौन सा वीआईपी सिम मोबाइल नंबर पिछले कई महीनों से रिचार्ज नहीं किया गया है। उसके बाद एयरटेल के एक्टिवेशन ऑफिसर सौरभ से सिम धारक का नाम पता और डिटेल मंगवा लेता था और उसी डिटेल के माध्यम से फेक पैन कार्ड एप और फेस स्वैप एप्लीकेशन के जरिए फर्जी दस्तावेज तैयार करके वीआईपी नंबर के सिम स्वैप करके दूसरे उपभोक्ताओं को महंगे दामों पर बेच देते थे। लगातार हो रही इस गड़बड़ी के बाद एक टेलीकॉम कंपनी की शिकायत के बाद पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच करके इस गैंग का खुलासा किया है।एसपी ने पुलिस की इस सफलता पर उत्साह वर्धन हेतु 25 हजार रुपए नकद इनाम दिया है

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *