वैद्य बाल शास्त्री को संयुक्त ब्राह्मण महासभा, हरदोई का अध्यक्ष चुना गया

हरदोई। सामाजिक संस्था संयुक्त ब्राह्मण महासभा, हरदोई की कैनाल रोड स्थित कार्यालय पर विशेष बैठक हुई, जिसमें संस्थापक अध्यक्ष पूर्व विधायक लालन शर्मा के निधन से रिक्त हुए अध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति से सेवानिवृत्त चिकित्सक वैद्य बाल शास्त्री को चुना गया।
नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री शास्त्री ने संस्था के प्रति अपनी निष्ठा जताते हुए लोकहित में हर सम्भव सहयोग करने का संकल्प दोहराया। कहा,ब्राह्मण बच्चों के सामूहिक यज्ञोपवीत संस्कार  समारोह के कार्यक्रम नये जोश के साथ जारी रहेंगे। साथ ही कन्याओं के सामूहिक विवाह संस्कार के लिए समाज को प्रेरित किया जाएगा।
नगरपालिका परिषद अध्यक्ष सुखसागर मिश्र मधुर की अध्यक्षता में हुई संयुक्त ब्राह्मण महासभा की बैठक में नये अध्यक्ष के रूप में बैद्य बाल शास्त्री के नाम के चयन का प्रस्ताव संस्था के संरक्षक व वरिष्ठ सदस्य अरुणेश वाजपेयी ने रखते हुए उन्हें कर्मशील व्यक्तित्व एवं भारतीय धर्म-संस्कृति का संवाहक बताया तो महासभा के संयोजक कमलेश पाठक, मंत्री गिरीश बाजपेयी, सदस्य हनुमान प्रसाद मिश्र, अवधविहारी मिश्र, व्यापार मण्डल जिलाध्यक्ष विमलेश दीक्षित, अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष अशोक द्विवेदी, शांतिस्वरूप मिश्र,अनिल दीक्षित व सरोज मिश्र सहित सम्पूर्ण सभा ने महासभा के अध्यक्ष पद पर सर्वसम्मति से वैद्य बाल शास्त्री का समर्थन किया। कहा, चिकित्सा पेशे से सेवानिवृत्ति के बाद संत के रूप में धर्म-संस्कृति के पथ पर चलने वाले बालशास्त्री जी के अनुभवों का लाभ महासभा और समाज को और बेहतर तरीके से मिलेगा।
अध्यक्षता करते हुए नगर पालिका परिषद के चेयरमैन सुखसागर मिश्र मधुर ने कहा, संस्थापक अध्यक्ष के रूप में उनके पिता पूर्व विधायक लालन शर्मा के द्वारा डाली गयी समाजसेवा की परम्परा को आगे बढ़ाने में वह यथासंभव सहयोग करेंगे। सभी ने  संस्थापक अध्यक्ष पूर्व विधायक स्व. लालन शर्मा के व्यक्तित्व एवं कृतित्व को सराहा। संचालन महेश मिश्र ने किया।
बैठक में गौरक्षक सुनील शुक्ल,पूर्व सदस्य जिपं गिरीश बाजपेयी, विकास मिश्र, राकेश त्रिपाठी, मिलन मिश्र, विकास पाठक, रामबाबू शुक्ल आदि ने बालशास्त्री को महासभा का अध्यक्ष चयनित होने पर खुशी जताई और उन्हें हर सम्भव सहयोग देने की बात कही।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *