प्रतिदिन 18 से 44 वर्ष के 1000 लाभार्थियों को कोविड-19 का टीका लगाया जायेगा:-सूर्यमणि त्रिपाठी

अभिभावकों को पंजीकरण एवं टीकाकरण के समय एक प्रमाण पत्र लाना होगा:- सी0एम0ओ0

हरदोई । मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 सूर्यमणि त्रिपाठी ने अवगत कराया है कि जनपद में प्रतिदिन 18 से 44 वर्ष के कम से कम 1000 लाभार्थियों को कोविड-19 का टीका लगाया जायेगा, जिले में वर्क प्लेस, अभिभावक स्पेशल, नगरीय क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड वैक्सीनेशन सेंटर बनाये जायेगें तथा प्रतिदिन चार वर्क स्पेशल सेंटर का आयोजन का हर सेंटर पर कम से कम 50 लोगों का टीकारण किया जायेगा।
श्री त्रिपाठी ने बताया कि यह सत्र जिला न्यायालय, सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय में अधिकारियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों के लिए तथा अन्य सरकारी कार्य स्थल पर दो सत्र आयोजित किये जायेगें, जिसमें एक सरकारी वर्क प्लेस पर राजकीय एवं परिषदीय शिक्षकों को वरीयता दी जायेगी और सूचना/मीडिया के वर्क प्लेस पर सीवीसी का कार्य संपंन होते ही इसे सरकारी कर्मचारियों के सीवीसी के लिए परिवर्तित कर दिया जायेगा जिसमें सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का टीकाकरण किया जायेगा।
उन्होने कहा है कि जिलाधिकारी अविनाश कुमार के आदेशानुसार जिला न्यायालय में लगने वाले दैनिक टीकों की सूची जिला न्यायाधीश द्वारा, मीडिया कर्मियों की सूची जिला सूचना अधिकारी द्वारा, शिक्षकों की सूची जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी और अन्य सरकारी कर्मचारियों की सूची जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा पहले से ही बनाकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उपलब्ध करा दें ताकि सुचारू रूप से टीकारण का कार्य सम्पन्न कराया जा सके। उन्होने बताया कि उक्त वर्क प्लेस सेंटर पर 45 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों के लिए 50 स्लॉट रखे जायेगें और प्रत्येक वर्क प्लेस संेटर पर 100 लोगों का टीकाकरण किया जायेगा।
इसके साथ ही जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 प्रशांत रंजन ने बताया कि जिले में 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों के अभिभावकों के लिए दो अभिभावक स्पेशल सेंटर स्थापित कर उनका टीकाकरण किया जायेगा और इसके लिए अभिभावकों को पंजीकरण एवं टीकाकरण के समय आधार कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र या अन्य कोई प्रमाण पत्र लाना होगा।
——————————

About graminujala_e5wy8i

Check Also

बिलग्राम, उर्स ए जहूरी का तीसरे दिन हुआ समापन

महफ़िल ए सिमा में आये कव्वालों ने समा बांधा जिक्र ए औलिया में मौलाना शम्श …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *