सुबह 7 बजे से सायं 7 बजे तक कोरोना नियमों का पालन करते हुए दुकानें खोली जायेगी-डीएम

कोरोना महामारी से स्वयं सुरक्षित रहें और समाज को भी सुरक्षित रखने में सहयोग करें- अविनाश कुमार
हरदोई।कलेक्टेट सभागार में उद्योग/व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों की आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने सख्ती से कहा कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सभी आढ़ती एवं दुकानदार कोरोना नियमों का पालन करते हुए अपनी दुकानों आदि के सामने ग्रहकों की उचित दूरी बनाये रखने हेतु कल तक प्रत्येक दुकानदार प्राथमिकता पर गोले बनवाये और दुकान के बाहर रस्सी बांध रखे तथा कपड़े, गहने आदि की दुकानों पर एक बार में दो से तीन लोगों को ही प्रवेश और दुकान पर सेनेटाइजर एवं ग्रहकों का तापमान मापने के लिए थर्मा मीटर रखें तथा बिना मास्क लगायें किसी ग्रहक को सामान न दें।
उन्होने नगर मजिटेट तथा सीओ सिटी को निर्देश दिये कि अनाज, फल एवं सब्जी मंडियों पर विशेष निगरानी रखें और सभी आढ़त दूरी बनवाकर लगवायें और प्रत्येक आढ़ती, दुकानदार एवं आने वाले ग्रहकों को मास्क लगाना अनिवार्य करायें और जो भी दुकान आदि के बाहर गोले बने एवं रस्सी बंधी न पाये जाने पर तत्काल कार्यवाही करें। उन्होने कोरोना गाइड नियमों के तहत मोटर बाइक पर दो, आटो एवं ई रिक्शा पर दो तथा चार पहिया वाहन पर चार लोग ही चलेगें और उल्लघंन करने पर जूर्माना के साथ कार्यवाही भी करें। जिलाधिकारी ने व्यापार एवं उद्योग के पदाधिकारियों से कहा दुकानें, उद्योग सुबह 7 बजे से सायं 7 बजे तक कोरोना नियमों का पालन करते हुए खोली जायेगी और होटल व ढाबों से खाना आदि की होम डिलेवरी की जायेगी। बैठक में उद्योग/व्यापर मण्डल के पदाधिकारियों ने मंगलवार की बंदी हटाने को कहने पर जिलाधिकारी ने कहा कि अगर दुकानदारों द्वारा कोरोना नियमों पालन कड़ाई से किया जायेगा तो अगले मंगल से साप्ताहिक बंदी हटा ली जायेगी, इस लिए महामारी से स्वयं सुरक्षित रहे और समाज को भी सुरक्षित रखने में प्रशासन का सहयोग करें।
उन्होने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद रवि शंकर शुक्ल को निर्देश दिये की आटो एवं ई रिक्शा चालकों के साथ बैठक कर कोरोना गाइड का पालन करायें और दो अधिक सवारी बैठाने वालों पर कार्यवाही करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, नगर मजिस्टेट जंग बहादुर यादव, उप जिलाधिकारी सौरभ दुबे, सीओ विकास जायसवाल, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, एआरटीओ परिवर्तन सहित उद्योग/व्यापार मंडल के विमलेश दीक्षित, पवन अग्रवाल, प्रकाश गुप्ता, आनाद हुसैन आदि उपस्थित रखें।

About graminujala_e5wy8i

Check Also

राजकीय वृक्षों के अवैध कटान में वांछित अभियुक्त को वन रेंज की टीम ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

कछौना, हरदोई। वन रेंज कछौना के अंतर्गत चार माह पूर्व समदा खजोहना में 15 राजकीय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *